×

IPO Open Today: आज से खुला लैंडमार्क कार्स लिमिटेड का आईपीओ, दांव खेलने से पहले जान लें विशेषज्ञ की सलाह

IPO Open Today: लैंडमार्क कारें भारत में प्रीमियम ऑटोमोटिव डीलरशिप में शुमार हैं। यह मर्सिडीज, होंडा और जीप जैसे ब्रांडों के लिए देश में शीर्ष डीलर है। कंपनी के पास देश में 112 आउटलेट्स हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 13 Dec 2022 5:42 AM GMT
Landmark Cars Limited IPO open for subscription Today
X

Landmark Cars Limited IPO open for subscription Today (Photo:Social Media) 

IPO Open Today: भारत में प्रमुख प्रीमियम ऑटोमोटिव डीलरशिप कंपनी लैंडमार्क कार्स लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) मंलगलवार को बाजार में सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। यह आईपीओ 15 दिसंबर को बंद होगा। जिन निवेशकों को लैंडमार्क कार्स के आईपीओ में पैसा लगना है, उनके पास तीन का मौका है। कंपनी ने आईपीओ के जरिए बाजार से 552 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। अगर आप लैंडमार्क कार्स लिमिटेड के आईपीओ में पैसा लगना चाहते हैं तो आज निवेश कर सकते हैं।

यह बाजार विशेषज्ञ का सलाह

कंपनी के आईपीओ को लेकर बाजार विशेषज्ञों की निवेशकों को सलाह है कि लैंडमार्क कार्स का आईपीओ लॉंग टर्म के निवेश के लिए सही रहेगा। अगर लॉंग टर्म निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो ही पैसा निवेश करें।

कम से कम खरीदने होंगे इतने शेयर

बाजार से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 481-506 रुपये प्रति शेयर तय किया है। निवेशकों इस आईपीओ में निवेश करने के लिए कम से कम एक लॉट खरीदना होगा,जोकि 29 शेयरों का है। उसके बाद 29 के गुणकों में आवेदन कर सकते हैं।

आईपीओ फ्रेश और ओएफसी का मिश्रण

कंपनी के आईपीओ का साइज 402 करोड़ रुपये का है। इसमें कंपनी ने 150 करोड़ रुपये फ्रेश शेयर जारी किये हैं, बाकी शेष राशि की बिक्री ऑफर सेल के तहत होगी,जोकि मौजूदा कंपनी के शेयरोधारकों और प्रमोटर्स की होगी।

कंपनी के बारे में

लैंडमार्क कारें भारत में प्रीमियम ऑटोमोटिव डीलरशिप में शुमार हैं। यह मर्सिडीज, होंडा और जीप जैसे ब्रांडों के लिए देश में शीर्ष डीलर है। इन तीन कंपनियों के अलावा इसमें रेनो की डीलरशिप भी है। इसके पास भारत में अशोक लीलैंड के लिए एक वाणिज्यिक वाहन डीलरशिप भी है। ऑटोमोटिव रिटेल वैल्यू चेन में लैंडमार्क कारों की मौजूदगी है। यह नए वाहनों की बिक्री, बिक्री के बाद की सेवा जिसमें स्पेयर पार्ट्स, सहायक उपकरण की बिक्री, पूर्व स्वामित्व वाले यात्री वाहनों की बिक्री और तीसरे पक्ष के वित्तीय और बीमा उत्पादों की बिक्री को सुविधाजनक बनाने में शामिल है।

इन राज्यों में मौजूदा है कंपनी

कंपनी के पास देश में 112 आउटलेट्स हैं। इसमें 59 सेल्स शोरूम और 53 आफ्टर सेल्स सर्विस हैं। लैंडमार्क कारों का वाहन डीलरशिप नेटवर्क महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल और एनसीटी दिल्ली सहित आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 32 शहरों में फैला हुआ है। मनीष चोखानी और गौतम त्रिवेदी जैसे निवेशक स्वतंत्र निदेशक के रूप में कंपनी के बोर्ड का हिस्सा हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story