×

LIC शेयरधारकों के लिए खुशखबरी: ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक 20 फीसदी तक बढ़ेगा LIC शेयर मूल्य, टारगेट मूल्य इजाफा दर्ज

LIC शेयरधारकों के लिए खुशखबरी: मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक आने वाले कुछ समय में एलआईसी शेयर मूल्य में 20 फीसदी का इजाफा देखने को मिल सकता है।

Rajat Verma
Published on: 5 July 2022 11:17 AM GMT
According to brokerage firm, LIC share price will increase by 20 percent, target price will increase
X

एलआईसी के शेयर: Photo - Social Media

Lucknow: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरधारकों या शेयर खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज फर्म (Motilal Oswal Brokerage Firm) के मुताबिक आने वाले कुछ समय में एलआईसी शेयर मूल्य में 20 फीसदी का इजाफा देखने को मिल सकता है और इसी के चलते लोगों को एलआईसी के शेयर खरीदने की सलाह दी गई है।

मोतीवाला ओसवाल ने एलआईसी के शेयर मूल्य में वृद्धि की बात कहते हुए एलआईसी का टारगेट शेयर मूल्य ₹830 बताया है, जबकि वर्तमान में यह खबर लिखे जाने तक एलआईसी का शेयर मूल्य ₹701.10 प्रति शेयर है।

आईपीओ बेहतर रिटर्न नहीं दे सका

एलआईसी का आईपीओ आने के बाद लोगों के भीतर इसको लेकर बेहद ही उत्सुकता और बेहतर रिटर्न की एक उम्मीद थी, हालांकि आईपीओ के शेयर मार्केट में लिस्ट होने के बाद एलआईसी उम्मीद के मुताबिक रिटर्न नहीं दे सका और आईपीओ से कम कीमत पर शेयर बाज़ार में लिस्ट हुआ, जिसके चलते शेयरधारकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Photo - Social Media


हालांकि, अब मोतीलाल ओसवाल की मानें तो एलआईसी के शेयर में निवेश करना का यह सबसे बेहतरीन अवसर है और उनका कहना है कि एलआईसी में आसानी से बगैर किसी खतरे के लंबे समय तक के लिए निवेश किया जा सकता है और धीरे-धीरे इसके मार्जिन मूल्य से निवेश किये गए पैसों की वसूली भी संभव है। फिलहाल, अगर आज की बात करें तो वर्तमान में खबर लिखे जाने तक एलआईसी ओरटी शेयर की कीमत ₹701 के आसपास है लेकिन कुछ देर पहले सुबह के समय यह कीमत ₹710 प्रति शेयर के के आंकड़े को पार कर गई थी।

एलआईसी की प्रति शेयर कीमत ₹830 तक पहुंच सकती है

इसी के आधार पर मोतीवाला ओसवाल का कहना है कि एलआईसी शेयर ने बेहतर कवरेज देने की शुरुआत कर दी है और ऐसे में ज़ल्द ही एलआईसी के शेयर मूल्य में करीब 20 फीसदी का इजाफा देखने को मिलेगा, जिसके चलते एलआईसी की प्रति शेयर कीमत ₹830 तक पहुंच सकती है।

हालांकि, आपको बता दें कि एलआईसी के शेयर मूल्य में बढ़ोत्तरी होने के यह आसार ब्रोकरेज फर्म के निजी अनुमान और गणना के आधार पर हैं तथा साथ ही इसको लेकर किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story