×

Mahindra Thar टेस्ट ड्राइव के दौरान हुई दुर्घटनाग्रस्त, सुरक्षा मानकों में SUV को मिली है 4 स्टार रेटिंग

Mahindra Thar: दुर्घटना के बाद अब सुनने में यह आ रहा है, कि महिंद्रा थार पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। लेकिन, इस दुर्घटना के चलते महिंद्रा थार की सुरक्षा और अधिक पुख्ता हो गई।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaNewstrack Network
Published on: 17 March 2022 9:34 AM GMT (Updated on: 17 March 2022 1:30 PM GMT)
महिंद्रा थार: mahindra thar suv Global NCAP 4 star rating safety issue Safer Cars for India
X

महिंद्रा थार (Mahindra Thar)

Mahindra Thar : देसी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय और प्रीमियम कारों में से एक 'महिंद्रा थार' (Mahindra Thar) टेस्ट ड्राइव (Test Drive) के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस मामले के चलते महिंद्रा थार पर सुरक्षा की दृष्टि से कई सवालिया निशान खड़े हो गए। इस दुर्घटना के बाद अब यह सुनने में आ रहा है, कि महिंद्रा थार पूर्ण रूप से सुरक्षित नहीं है। लेकिन, इस दुर्घटना के चलते हैं महिंद्रा थार की सुरक्षा और अधिक पुख्ता हो गई।

बता दें, कि कारों के सुरक्षा मानक के रूप में दी जाने वाली Global-NCAP रेटिंग में बीते समय में महिंद्रा थार को 4 स्टार रेटिंग मिली थी। इस रेटिंग के चलते महिंद्रा थार की लोकप्रियता को भी चार चांद लग गए थे। मगर, टेस्ट ड्राइव के दौरान हुए इस ताजा दुर्घटना मामले के चलते महिंद्रा की नई थार कार पर लोगों का विश्वास और अधिक अडिग हो गया है।


वीडियो के मुताबिक, दुर्घटना के दौरान कार के ड्राइवर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उसे आसपास मौजूद लोगों द्वारा सुरक्षित रूप से कार से बाहर निकाल दिया गया।


आपको बता दें कि महिंद्रा थार को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा "Safer Cars for India" के तहत क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग प्रदान की गई थी तथा इससे भारत की सबसे सुरक्षित कार के रूप में भी अंकित किया गया है।


आपको बता दें कि महिंद्रा कंपनी की इस एसयूवी थार ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन मानक में 17 में से 12.52 नंबर और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन मानक में 49 में से 41.11 नंबर हासिल किए हैं, जो कि किसी भी कार द्वारा हासिल सर्वश्रेष्ठ अंक हैं। सुविधा के तौर पर इस महिंद्रा थार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और चाइल्ड सीट के लिए आईएसओ फिक्स माउंट जैसे जरूरी विशेषताएं मौजूद हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story