×

Hero MotoCorp के प्रमुख पदों से मालो ले मासन ने दिया इस्तीफा, जल्द आएगी स्कूटर व मोटरसाइकिल की नयी श्रृंखला

Hero MotoCorp: ले मैसन छह साल से अधिक समय से हीरो मोटोकॉर्प के साथ जोड़े हुए थे। Hero MotoCorp में शामिल होने से पहले ले मैसन Infiniti Motor Companyमें उत्पाद रणनीति समारोह का नेतृत्व कर रहे थे।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 9 Dec 2022 11:13 AM GMT
Hero MotoCorp
X

Hero MotoCorp (सोशल मीडिया) 

Hero MotoCorp: देश की दिग्गज दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के रणनीति, विलय और अधिग्रहण के प्रमुख मालो ले मासन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मासन के इस्तीफा देते ही हीरो मोटोकॉर्प ने मुख्य वित्तीय अधिकारी निरंजन गुप्ता को रणनीति, विलय और अधिग्रहण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इसके साथ ही, कंपनी ने कार्यकारी निदेशक विक्रम कास्बेकर को अंतरिम प्रभार के रूप में वैश्विक उत्पाद योजना के प्रमुख कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंपनी ने यह जानकारी शुक्रवार को नियामक फाइलिंग में दी। हालांकि मालो ले मासन अभी दिसंबर तक कंपनी के साथ जोड़े रहेंगे। उन्होंने यह इस्तीफा नए अवसरों को खोजने के चलते दिया है।

ले मैसन छह साल से अधिक समय से हीरो मोटोकॉर्प के साथ जोड़े हुए थे। Hero MotoCorp में शामिल होने से पहले ले मैसन Infiniti Motor Companyमें उत्पाद रणनीति समारोह का नेतृत्व कर रहे थे। यहां पर उन्होंने उत्पाद दीर्घकालिक रणनीति के वैश्विक प्रमुख के रूप में काम किया। उन्हें जापान, फ्रांस, हांगकांग, नीदरलैंड और स्विटजरलैंड सहित भौगोलिक क्षेत्रों में निसान मोटर कंपनी के साथ अपने कार्यकाल के माध्यम से उत्पाद योजना में महत्वपूर्ण अनुभव है।

कंपनी का अतिरिक्त भार लेने वाले निरंजन गुप्ता बीते छह सालों से मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) हैं। इसके अलावा वह मोटोकॉर्प के कई सहयोगी कंपनियों के बोर्ड में निदेशक भी हैं।

इस मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी माइक क्लार्क ने कहा ले मैसन ने कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो को समृद्ध करने और इस फ़ंक्शन को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमारे भविष्य के लाइन-अप में मैसन अपना पद छोड़ रहे हैं। कंपनी अगले 12 से 18 महीनों के बीच नए स्कूटर और मोटरसाइकिलों की एक श्रृंखला पेश करने की तैयारी कर रही है।

ले मैसन हीरो मोटोकॉर्प से पहले Infiniti Motor Company में काम कर रहे थे। वे यहां उत्पाद रणनीति समारोह का नेतृत्व कर रहे थे और उन्होंने Infiniti उत्पाद दीर्घकालिक रणनीति के वैश्विक प्रमुख के रूप में काम किया। इसके अलावा मैसन Infiniti की सहायक कपंनी निसान मोटर के साथ जापान, फ्रांस, हांगकांग, नीदरलैंड और स्विटजरलैंड में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम करने का अनुभव है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story