×

Mankind Pharma IPO: कंडोम बनाने वाले कंपनी पैसा कमाने का दे रही शानदार मौका...खुला आज से आईपीओ

Mankind Pharma IPO: मैनकाइंड ने आईपीओ का प्राइस बैंड 1,026 रुपये से 1,080 रुपये प्रति शेयर के बीच प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने एंकर निवेश से 24 अप्रैल को 1,298 करोड़ रुपये हासिल किये हैं।

Viren Singh
Published on: 25 April 2023 11:05 AM GMT
Mankind Pharma IPO: कंडोम बनाने वाले कंपनी पैसा कमाने का दे रही शानदार मौका...खुला आज से आईपीओ
X
Mankind Pharma IPO (सोशल मीडिया)

Mankind Pharma IPO: अगर आईपीओ से धन कमाने का मौका ढूढ़ रहे हैं तो आपके लिए मौका आ गया है और यह मौका अगले तीन दिन तक ही रहने वाला है। देश की सबसे बड़ी फार्मास्यूटिकल कंपनी मैनकाइंड फार्मा का आईपीओ आज यानी 25 अप्रैल सब्सक्रिप्शन के खुल गया है। यह आईपीओ निवेशक के लिए अगले तीन दिन तक खुला रहेगा। सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 27 अप्रैल है। इससे पहले कंपनी ने 24 अप्रैल को एंकर निवेशकों के लिए सबसे पहले आईपीओ को खुला था। इस दौरान कंपनी ने एंकर निवेश से 1,298 करोड़ रुपये जुटाए थे।

यह है प्रासइ बैंड

आरएचपी के मुताबिक, मैनकाइंड ने आईपीओ का प्राइस बैंड 1,026 रुपये से 1,080 रुपये प्रति शेयर के बीच प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने एंकर निवेश आईपीओ का प्राइस बैंड 1,080 रुपये प्रति शेयर तय किया था। इसमें गोल्डमैन सैक्स, कनाडा पेंशन प्लान, सिंगापुर सरकार और फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट जैसे विभिन्न प्रमुख निवेशक थे। आईपीओ की सफल बोली के बाद मैनकाइंड 9 मई को शेयर बाजार के बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध हो सकती है।

जानें आईपीओ का रिजर्व हिस्सा

कंपनी ने आईपीओ में कई हिस्सा कुछ लोगों को लिए रिजर्व रखा है। इसमें संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) आधा हिस्सा रिजर्व रखा गया है। खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा आरक्षित रखा गया है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए इस आईपीओ में 15 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रखा गया है। कल एंकर निवेशकों के आवंटन से ठीक पहले सुबह आईपीओ का ग्रे मार्केट में भाव 65 रुपये से शुरू होकर शाम तक लगभग 85 रुपये तक गया।

40 मिलियन शेयरों की होगी बिक्री

इस पेशकश में प्रमोटरों और अन्य मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 40 मिलियन शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश शामिल है। ओएफएस में शेयर बेचने वालों में प्रमोटर रमेश जुनेजा, राजीव जुनेजा और शीतल अरोड़ा हैं। इसके अलावा, केयर्नहिल सीआईपीईएफ, केयर्नहिल सीजीपीई, बेज लिमिटेड और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट ओएफएस में शमिल है। आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस है, इसलिए कंपनी को इश्यू से कोई शुद्ध आय प्राप्त नहीं होगी।

ये हैं बुक-रनिंग लीड मैनेजर

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, जेफरीज इंडिया और जेपी मॉर्गन इंडिया इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

जानें मैनकाइंड कंपनी के बारे में

मैनकाइंड फार्मा विभिन्न तीव्र और पुराने चिकित्सीय क्षेत्रों के साथ-साथ कई उपभोक्ता स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों में फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन की एक विविध श्रेणी के विकास, निर्माण और विपणन में लगी हुई है। इसके घरेलू बाजार में कंडोम, प्रेग्नेंसी डिटेक्शन, इमरजेंसी कॉन्ट्रासेप्टिव्स, एंटासिड पाउडर, विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट्स, और एंटी-एक्ने जैसे कई प्रोडेक्ट मौजूदा हैं, जिनकी लोगों के बीच काफी मांग है। इसकी अखिल भारतीय विपणन उपस्थिति है और यह देश भर में 25 विनिर्माण सुविधाओं का संचालन करती है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story