×

JioMart से सामान अब WhatsApp पर कर सकेंगे ऑर्डर, Jio-Meta ने मिलाया हाथ

JioMart Whatsapp Service: व्हॉट्सएप पर जियो मार्ट से ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को जियो मार्ट की किराने की सूची से जोड़ेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Aug 2022 1:37 PM GMT
meta and jio join hands to launch jiomart on whatsapp
X
Click the Play button to listen to article

JioMart Whatsapp Service: प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा और जियो प्लेटफॉर्म ने जियो मार्ट को मैसेजिंग मंच व्हाट्सएप पर शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है। इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के ग्राहक व्हाट्सएप पर किराना सामान का ऑर्डर कर सकेंगे।

इस संबंध में दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान (Joint Statement) जारी किया है। कंपनियों के ज्वाइंट स्टेटमेंट के अनुसार, 'व्हॉट्सएप पर जियो मार्ट से ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को जियो मार्ट की किराने की सूची से जोड़ेगा। ग्राहक इस सूची से वस्तुओं को 'कार्ट' में डालकर भुगतान कर सामान खरीद सकते हैं।'

ईशा अंबानी ने AGM की बैठक में बताया

आपको बता दें कि, सोमवार (29 अगस्त) को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 45वीं आमसभा की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें ईशा अंबानी ने व्हाट्सएप का उपयोग करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर देने और भुगतान करने पर एक प्रस्तुति दी।

जुकरबर्ग ने कहा- जियो मार्ट के साथ करार से उत्साहित हूं

इस करार को लेकर मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'भारत में जियो मार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। यह व्हाट्सएप पर हमारा पहला 'एंड-टू-एंड शॉपिंग' अनुभव है। इससे लोग अब चैट में सीधे जियो मार्ट से किराना सामान का ऑर्डर कर सकते हैं।'

मुकेश अंबानी ने ये कहा

वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, 'हमारा दृष्टिकोण भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल समाज के रूप में आगे बढ़ाना है।'

रिलायंस ने क्वालकॉम से किया समझौता

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Jio) ने भारत में 5जी नेटवर्क (5G Network) के समाधान को तैयार करने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है।रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को 45वीं सालाना आमसभा की बैठक में कहा, कि 'कंपनी बेहद किफायती 5जी स्मार्टफोन और गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ भी साझेदारी कर रही है'। उन्होंने कहा, कि कंपनी ने अब भारत के लिए 5जी समाधान विकसित करने के लिए क्वालकॉम के साथ समझौता किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story