×

Meta Layoffs: मेटा छोड़ भाग रहे कर्मचारी, मुसीबत में आई मार्क जुकरबर्ग की कंपनी

Meta Layoffs: व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा कि मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में उनके जबरदस्त योगदान के लिए अभिजीत बोस को धन्यवाद देना चाहता हूं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 15 Nov 2022 2:13 PM GMT (Updated on: 15 Nov 2022 2:59 PM GMT)
Meta Layoffs
X

Meta Layoffs (Pic: Social Media)

Meta Layoffs: फेसबुक स्वामित वाली कंपनी मेटा द्वारा हाल ही में कर्मियों को निकालने की घोषणा करने के बाद कंपनी को भारत से बड़ा झटका मिला है। कंपनी के भारत में दो प्रमुख अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। व्हाट्सएप भारत के प्रमुख अभिजीत बोस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी कंपनी छोड़ दी है। अचानक दोनों इस्तीफों के बाद कंपनी ने भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक शिवनाथ ठुकराल को भारत में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी निदेशक बनाया गया है।

मेटा निकालेगा 11 हजार कर्मचारी

आपको बता दें कि मेटा ने दुनियाभर से करीब 11,000 ट्रिम करते हुए अपनी अब तक कि सबसे बड़ी छंटनी की घोषण इस हफ्ते की थी। इस महीने की शुरुआत में देश में मेटा कंपनी के प्रमुख अजीत मोहन ने कंपनी को छोड़ा था। और घोषणा की गई थी कि मोहन जल्दी एशिया-प्रशांत के अध्यक्ष के रूप में मेटा की प्रतिद्धंदी कंपनी स्नैप में शामिल हो रहे हैं।

बोस के छोड़ने के बाद व्हाट्सएप का प्रमुख का आया बयान

इस मौके पर व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा कि "मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में उनके जबरदस्त योगदान के लिए अभिजीत बोस को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सेवाएं प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है। व्हाट्सएप भारत के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि जल्दी ही कंपनी बोस के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को नियुक्त करेगी।

कंपनी छोड़ने के बाद बॉस किया पोस्ट

पैरंट कंपनी मेटा ने बोस को व्हाट्सएप का वर्ष 2019 में भारत में कंट्री हेड के रूप में नियुक्त किया था। उन्होंने भारत में व्हाट्सएप के भुगतान व्यवसाय और मैसेजिंग ऐप की पहुंच के विस्तार के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कंपनी से महत्वपूर्ण पद से हटने के बाद बोस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा कि बीता 1 सप्ताह व्हाट्सएप की सभी टीम के लिए काफी कठिन रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story