×

आम आदमी को महंगाई की तगड़ी मार, बढ़ गए दूध के दाम, जानें क्या है नया रेट

Mother Dairy Milk Price: दूध कंपनी ने मिल्क प्राइज को बढ़ा दिया है, जिससे आम आदमी को बड़ा झटका लगा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 July 2021 5:42 AM GMT
आम आदमी को महंगाई की तगड़ी मार, बढ़ गए दूध के दाम, जानें क्या है नया रेट
X

मदर डेयरी मिल्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mother Dairy Milk Price: देश की जनता को बीते कुछ महीनों से कई मोर्चे पर महंगाई का सामना करना पड़ा रहा है। इस बीच आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। दरअसल, दूध के दामों (Milk Prices) में वृद्धि की गई है, जिससे अब आम आदमी की जेब पर बोझ पड़ेगा और घर के बजट पर भी। मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने अलग-अलग दूध के वेरिएंट में दो रुपये की बढ़ोत्तरी की है।

आपको बता दें कि इससे पहले अमूल ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए थे, तभी आशंका जताई जा रही थी कि अब अन्य कंपनियां भी अपने मिल्क प्रोडक्ट के दाम को बढ़ा सकती हैं। 1 जुलाई 2021 से अमूल दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी थी। अमूल ने करीब डेढ़ साल बाद अपने दूध के दाम बढ़ाए हैं। अब अमूल के बाद दूध कंपनी मदर डेयरी ने भी मिल्क प्राइज बढ़ा दिए हैं।

मदर डेयरी मिल्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अब मदर डेयरी का दूध खरीदने पर ग्राहकों को दो रुपये और खर्च करने होंगे। बता दें कि ये नई दरें आज यानी शनिवार से ही लागू कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि तेल और पावर सोर्स के दाम बढ़ने की वजह से दूध का प्राइज बढ़ाया गया है।

पेट्रोल डीजल के दाम से लेकर बैंकिंग चार्ज भी बढ़े

गौरतलब है कि कोरोना वायरस काल में लोगों को लगातार महंगाई के बोझ का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल डीजल के दाम से लेकर बैंकिंग चार्ज भी बढ़ा दिए गए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत में तो बीते महीने से हर दूसरे दिन वृद्धि की जा रही है। पिछले महीने में करीब 16 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे। हालांकि अब भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सरकार को ईंधन पर टैक्स कम करने की सलाह दी है, जिसके बाद माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतें कम की जा सकती हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story