×

मुकेश अंबानी ने खरीदी UK की एक और कंपनी, हुई थी जेम्स बांड सीरीज की शूटिंग

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने साल 2019 में स्टोक पार्क (Stoke Park) से पहले ब्रिटेन की एक और कंपनी ' हेमलीज' को खरीदा था।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 23 April 2021 12:37 PM GMT
मुकेश अंबानी ने खरीदी UK की एक और कंपनी, हुई थी जेम्स बांड सीरीज की शूटिंग
X
मुकेश अंबानी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के लिए दूसरी कंपनी खरीदना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने यूके की एक और कंपनी पर अपना नाम दर्ज कर दिया है। इस कंपनी के अंतरर्गत वो होटल भी आता है जिसमें 'जेम्स बांड' (James bond) सीरीज की शूटिंग हुई थी।

एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने यूके के स्टोक पार्क (Stoke Park) को अपने नाम कर लिया है। स्टोक पार्क (Stoke Park) के पास एक होटल और गोल्फकोर्स भी है। ये वहीं होटल है जिसमें 'जेम्स बांड' (James bond) की दो फिल्मों की शूटिंग हुई थी। इसके अलावा यूके में बनने वाली फिल्में भी यहां खूब आती हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इसे कुल 7.9 करोड़ डॉलर (593.05 करोड़ रुपए) में खरीदा है।

हेमलीज को भी खरीद चुके है मुकेश अंबानी

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने साल 2019 में स्टोक पार्क (Stoke Park) से पहले ब्रिटेन की एक और कंपनी ' हेमलीज' (Hemlies) को खरीदा था। यह कंपनी विश्व की बड़ी टॉय स्टोर्स में से एक है।

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

स्टोक पार्क में शूट हुई हैं ये फिल्में

अगर बात करें 'जेम्स बांड' (James bond) सीरीज की तो सीरीज की दो फिल्म गोल्डफिंगर (1964) और टुमारो नेवर डाइज (1997) की शूटिंग स्टोक पार्क (Stoke Park) में हुई थी। इन फिल्मों को फिल्मी दुनिया की सबसे सुंदर गोल्फ दृश्य कहा जाता है। 'जेम्स बांड' के इस सीरीज के अलावा फिल्म ब्रिजेट जोन्स डायरी भी इसी पार्क में शूट किया गया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story