×

Campa Cola: रिलायंस ने 50 साल पुराने ब्रांड को दिया नया अवतार, Pepsi-Coca-Cola को सीधी टक्कर देने की तैयारी

Reliance News: मुकेश अंबानी की रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने भारत के प्रतिष्ठित पेय ब्रांड कैंपा (Campa) के लॉन्च की घोषणा की है। यह ब्रांड 50 साल पुराना है।

aman
Written By aman
Published on: 9 March 2023 3:44 PM GMT
Reliance News
X

Mukesh Ambani (Social Media)

Reliance News: अरबपति बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने भारत के प्रतिष्ठित पेय ब्रांड कैंपा (Campa) के लॉन्च की घोषणा की है। रिलायंस के कंधों पर सवार आधी सदी पुराने ब्रांड कैंपा ने भारतीय पेय पदार्थ मार्केट में वापसी की है। शुरुआत में कैंपा कोला (Campa Cola), कैंपा लेमन (Campa Lemon) और कैंपा ऑरेंज (Campa Orange) को बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने इसे 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट' (The Great Indian Taste) का नाम दिया है।

इंडियन ब्रांड कैंपा (Indian Brand Campa) को बाजार में उतार कर रिलायंस इंडस्ट्री ने भारतीय पेय पदार्थों की मार्केट में दुनिया की दो सबसे बड़ी कंपनियों, पेप्सीको (PepsiCo) और कोका कोला (Coca-Cola) को ललकारा है। बाजार के जानकारों की मानें तो कैंपा सीधे तौर पर पेप्सीको और कोका कोला के बाजार में सेंध लगाएगी। भारत में अपनी ख़ुद की रिटेल चेन के दम पर रिलायंस इन दिग्गज कंपनियों का मुकाबला करने को तैयार है।

युवाओं को पसंद आएगा नया स्वाद

लॉन्च पर आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा, 'कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके हम उम्मीद करते हैं कि अगली पीढ़ी के उपभोक्ता इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाएंगे। युवा उपभोक्ताओं को नया स्वाद पसंद आएगा। तेजी से विकसित हो रहे भारतीय बाजार में खपत अधिक होने के कारण कैंपा के लिए कहीं अधिक अवसर हैं।'

कई पैक में उपलब्ध

कंपनी ने बताया कैम्पा 200, 500 और 600 मिलीलीटर के पैक में तो उपलब्ध होगा है। इसके अलावा कंपनी 1 और 2 लीटर के घरेलू पैक में भी कोल्ड ड्रिंक को पेश करेगी। RCPL ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से शुरू कर अब पूरे भारत में अपने कोल्ड बेवरेज पोर्टफोलियो का रोल-आउट किया है। कंपनी का विज़न किफायती दरों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को भारतीय उपभोक्ताओं को परोसना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story