×

2023 तक बनेगा सबसे बड़ा चिड़ियाघर, Mukesh Ambani ने किया ऐलान, चुना ये राज्य

रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय अंबानियों की कुल मूल्य (Net worth) करीब 80 अरब डॉलर है। इस नेट वर्थ में उनक इ-कॉमर्स से टेक्नोलॉजी तक के सेक्टर शामिल हैं।

Chitra Singh
Published on: 22 Feb 2021 10:39 AM GMT
2023 तक बनेगा सबसे बड़ा चिड़ियाघर, Mukesh Ambani ने किया ऐलान, चुना ये राज्य
X
2023 तक बनेगा सबसे बड़ा चिड़ियाघर, Mukesh Ambani ने किया ऐलान, चुना ये राज्य

नई दिल्ली: रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के मालिक और भारत के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक नए काम को लेकर चर्चे में बने हुए हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बड़ा चिड़ियाघर बनाने जा रहे हैं। खबर है कि ये दुनिया के सबसे बड़े चिड़ियाघरों में से एक होगा।

अपने गृह राज्य में चिड़ियाघर बनाएगें अंबानी

जानकारी के मुताबिक, यह चिड़ियाघर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के गृह राज्य में बनाया जाएंगा। रिलायंस कंपनी के कॉरपोरेट अफेयर्स डायरेक्टर परिमल नाथवानी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “यह 2023 में खुलने की उम्मीद है और इसमें स्थानीय सरकार की मदद करने के लिएएक रेस्कयू सेंटर भी शामिल होगा।”

यह भी पढ़ें... सरकारी योजनाओं पर ठगों की बड़ी चोट, नकली फिंगर प्रिंट बनाकर निकाल लेते थे पैसा

80 अरब डॉलर है अंबानी की नेट वर्थ

रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय अंबानियों की कुल मूल्य (Net worth) करीब 80 अरब डॉलर है। इस नेट वर्थ में उनक इ-कॉमर्स से टेक्नोलॉजी तक के सेक्टर शामिल हैं। बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियन इंडेक्स (Bloomberg Billenian Index) की रिपोर्ट बताती है कि वर्तमान समय में विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 80.9 अरब डॉलर की संपति के साथ 11वें पायदान पर हैं, जबकि फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स (Forbes Billionaire Index) की रिपोर्ट बताती है कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 79.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 12वें सबसे रईस शख्स है।

Mukesh Ambani

'कल्पना को हकीकत में बदलने के लिए आर्थिक ताकत है'

बतातें चलें कि कैंपडेन वेल्थ (Campden wealth) के डायरेक्टर ऑफ रिसर्च रेबेका गूच (Rebecca Gooch) ने कहा है, “उनके पास कल्पना को हकीकत में बदलने के लिए आर्थिक ताकत है। अरबपति ऐसे प्रोजेक्ट्स पर पैसे का निवेश क्यों करते हैं। सार्वजनिक जगहों में निवेश से परिवार और कंपनी दोनों की इमेज बेहतर करने में मदद मिलती है, जिससे आगे मुनाफे और कुछ संभावित नकारात्मक चीजों को कम करने में सहायता होती है।”

यह भी पढ़ें... ARTO कार्यालय के दलाली की शिकायत, डीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story