×

Mukesh Ambani: सुरक्षा कितनी मजूबत हो...फिर भी मार दूंगा, मुकेश अंबानी को फिर मिली धमकी, अब 400 करोड़ फिरौती की मांग

Threat to Mukesh Ambani: आपकी सुरक्षा कितनी भी अच्छी क्यों न हो, हम फिर भी आपको मार सकते हैं। पुलिस मुझे ट्रैक नहीं कर सकती है।

Viren Singh
Published on: 31 Oct 2023 4:37 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 5:16 AM GMT)
Threat to Mukesh Ambani
X

Threat to Mukesh Ambani (सोशल मीडिया) 

Threat to Mukesh Ambani: देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन और भारत के नबंर वन अरबपत्ति कारोबारी मुकेश अंबानी को एक फिर धमकी दी गई है। मुकेश अंबानी को बीते कुछ दिनों से यह तीसरी बार धमकी दी गई है। इस बार धमकी में मुकेश अंबानी से 400 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई है। यह ईमेल सोमवार को आया है, जिसका खुलासा आज हुआ है। यह धमकी भरा ईमेल उसी अज्ञात शख्स से आया है, जिसने इससे पहले दो बार अंबानी को धमकी भरा ईमेल भेजा था और करोड़ों रुपये की फिरौती की मांग की थी। हालांकि रिलायंस ग्रुप की ओर से दो ईमेल का कोई जबाव नहीं दिया गया। ऐसा लगता है कि इस वजह से तीसरी बार धमकी भरा ईमेल भेज गया है।

एंटीलिया में बढ़ी सुरक्षा

वैसे भी भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी के साथ भारी सुरक्षा का लाव लशकर चलता है, लेकिन लगातार मिल रहे धमकी भरे ईमेल को देखते हुए खतरे की गंभीरता के लिहाज से मुंबई पुलिस ने सोमवार को अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा चाहिए कितनी मजबूत हो...फिर भी मार सकता हूं

अज्ञात शख्स ने अंबानी के आधिकारिक आईडी पर भेजे गए तीसरे ईमेल पर कहा कि 'आपकी सुरक्षा कितनी भी अच्छी क्यों न हो, हम फिर भी आपको मार सकते हैं। इस बार यह कीमत 400 करोड़ रुपये है और पुलिस मुझे ट्रैक और गिरफ्तार नहीं कर सकती है। अंबानी की ओर से इस धमकी भरे ईमेल की शिकायत स्थानीय गामदेवी पुलिस स्टेशन पर दर्ज कराई गई है। इस मामले की क्राइम ब्रांज और महाराष्ट्र की साइबर क्राइम सेल्स जांच कर रहे हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि यह ईमेल एड्रेस केवल धमकी देने के लिए ही बनाया गया है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

मुकेश अंबानी को पहले दो आए धमकी भरे ईमेल का इंटरनेट प्रोटोकॉल एड्रेस की जांच रही है। इसके लिए पुसिल ने इंटरपोल के माध्यम से बेल्जियम की एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क कंपनी (VPN) से इस ईमेल की डिटेल खंगालने में मदद मांगी है। धमकी भरा मेल shadabkhan@mailfence.com से आया है। टेक्निकल एक्सपर्ट्स कहना है कि यह आईपी एड्रेस बेल्जियम का है। हालांकि पुलिस का शख्स कुछ और कहा रहा है। पुसिल के मुताबिक धमकी देने वाला व्यक्ति किसी और देश में है और वह गुमराह करने के लिए बेल्जियम के वीपीएन का उपयोग कर रहा है।

बीते साल भी मिली थी धमकी

आपको बता दें कि इससे पहले मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी पिछले साल भी मिली थी। तब मुंबई पुलिस ने कॉल से धमकी देने वाले एक शख्स को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया था। धमकी देने वाले इस आरोपी ने मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story