×

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने नए साल से पहले शेयर किया संदेश, 2024 में रिलायंस इस क्षेत्र में होगा मजबूत, जानें और क्या कहा?

Mukesh Ambani: अंबानी ने कहा कि रिलायंस दुनिया की शीर्ष 10 कारोबारी समूहों में जगह बना सकती है और यह ऐसा करेगी। रिलायंस राजस्व, मुनाफे और बाजार मूल्यांकन के लिहाज से भारत का सबसे बड़ा कारोबारी समूह है।

Viren Singh
Published on: 28 Dec 2023 12:48 PM GMT
Mukesh Ambani
X

Mukesh Ambani (सोशल मीडिया) 

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को आने वाले साल 2024 के लिए बधाई संदेश दिया। इस संदेश में मुकेश अबानी ने रिलायंस की नए साल की योजनाओं पर लक्ष्य निर्धारित किया। साथ ही, 2024 में उन्होंने डिजिटल डेटा प्लेटफॉर्म और एआई को मामले में रियालंय को मजबूत करने का आह्वान किया है।

साझा किये नए साल के तीन प्रमुख संदेश

मुकेश अंबानी ने कहा कि अब से तीन दिन में हम 2023 को अलविदा कह देंगे और 2024 की शुरुआत करेंगे। रिलायंस परिवार के प्रमुख के रूप में मैं आप सभी के साथ नए साल के लिए तीन प्रमुख संदेश साझा करना चाहता हूं। अंबानी ने कहा कि सबसे पहले आइए हम डिजिटल डेटा प्लेटफॉर्म और एआई एडॉप्शन, टैलेंट एनरिचमेंट और इंस्टीट्यूशनल कल्चर में ग्लोबल लीडर्स के बीच रिलायंस की स्थिति को मजबूत करें।

उन्होंने कहा कि डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के युग में, डेटा प्रतिभा और धन के साथ-साथ उत्पादन का एक नया कारक बन गया है। हमें उत्पादकता और दक्षता में क्वांटम उछाल हासिल करने के लिए एआई को सक्षम बनाने वाले के रूप में डेटा का उपयोग करने में सबसे आगे रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि रिलायंस के हमारे सभी विकास इंजन- डिजिटल सर्विसेज, ग्रीन और बायो-एनर्जी, रिटेल और कंज्यूमर ब्रांड्स, O2C और मैटेरियल्स बिजनेस और हेल्थ एंड लाइफ साइंसेज को अगले साल मिलने तक इस परिवर्तन को पूरा करना होगा।

रिलायंस फैमिली डे समारोह को मुकेश अंबानी ने किया संबोधित

अंबानी रिलायंस फैमिली डे समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कंपनी के संस्थापक अध्यक्ष धीरूभाई अंबानी की विरासत पर अपने विचार साझा किए और रिलायंस के भविष्य के लिए एक सम्मोहक दृष्टिकोण की रूपरेखा तैयार की। रिलायंस के बढ़ते परिवार के बीच, मुकेश अंबानी ने धीरूभाई का परिवार होने के स्थायी सार पर जोर दिया और संस्थापक द्वारा स्थापित शाश्वत पारिवारिक मूल्यों को बनाए रखने का वचन दिया।

रिलायंस बनेगा दुनिया का शीर्ष कारोबारी समूह

रिलायंस के सीएमडी ने कहा, 'हमने मानदंडों को ऊंचा रखने का साहस दिखाया है और नए रिकॉर्ड बनाने के लिए और ऊंची छलांग लगाने की क्षमता दिखाई है। इससे समूह ने लगातार ग्रोथ की है। भारत जैसे जैसे विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर आगे बढ़ा रहा है। इस अभूतपूर्व अवसर का इंतजार रियालंय ग्रुप को कर रहा है। मुकेश अंबानी ने इस कार्यक्रम के दौरान रियालंस ग्रुप को विश्व के शीर्ष कारोबारी समूहों में खड़ा करनी प्रतिबद्धता दोहरी। अंबानी ने कहा कि रिलायंस दुनिया की शीर्ष 10 कारोबारी समूहों में जगह बना सकती है और यह ऐसा करेगी। रिलायंस राजस्व, मुनाफे और बाजार मूल्यांकन के लिहाज से भारत का सबसे बड़ा कारोबारी समूह है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story