×

SEL Manufacturing Share: इस स्टॉक ने महीने भर में ही पैसा कर दिया दोगुना, 6 महीने में 1 लखपति बन गया करोड़पति

SEL Manufacturing Company: एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर में लगातार अपर सर्किट (Upper Circuit) लग रहा है। आज, मंगलवार को भी इस शेयर में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया।

aman
Written By aman
Published on: 19 April 2022 2:13 PM GMT
Sel Manufacturing doubled in a month made investors millionaires in 6 months
X

 प्रतीकात्मक फोटो 

SEL Manufacturing Company Share Price: भारतीय शेयर बाजार में कई ऐसी छोटी कंपनियां हैं, जिसने इन्वेस्टर्स को हाल के महीनों में छप्पड़फाड़ रिटर्न दिया है। इन कंपनियों में निवेश कर कई लोग लखपति और करोड़पति बन चुके हैं। आज हम अपने पाठकों को ऐसी ही एक कंपनी और शेयर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसके रिटर्न का आलम ये है कि महीनेभर में ही पैसे दोगुने से अधिक हो गए। वहीं, आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि 1 लाख रुपए निवेश करने वाले निवेशक बीते 6 महीने के भीतर ही करोड़पति बन गए। है न, रोचक कहानी।

आपको बता दें, इस कंपनी का नाम है एसईएल मैन्युफैक्चरिंग (Sel Manufacturing)। पिछले कुछ समय में इस कंपनी के शेयर में लगातार अपर सर्किट (Upper Circuit) लग रहा है। आज, मंगलवार को भी इस शेयर में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। इस कंपनी के शेयर में महज 5 कारोबारी दिनों में ही 22 फीसद की उछाल दर्ज की जा चुकी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 19 अप्रैल को इस शेयर का भाव 4.99 प्रतिशत की तेजी के साथ 729.65 रुपए तक पहुंच गया।

जबरदस्त रिटर्न दिया इस स्टॉक ने

अगर, पिछले एक महीने के रिटर्न की बात करें तो एसईएल मैन्युफैक्चरिंग (Sel Manufacturing) के शेयर में किया गया निवेश ने दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। इसी अवधि में निवेशकों को 129 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। इसे आसान भाषा में समझें तो शेयर 318.65 रुपए से बढ़कर 729.65 रुपए पर पहुंच चुका है। कहने का मतलब है कि महीने भर पहले यदि किसी ने इसमें 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसे आज उसकी कीमत 2.28 लाख रुपए मिल चुकी होती।

1 लाख 6 महीने में बना डेढ़ करोड़

बाजार के विशेषज्ञों की आंखें भी तब फटी रह गई जब एसईएल मैन्युफैक्चरिंग के शेयर ने बीते 6 छह महीने में 14,000 प्रतिशत से भी अधिक का छप्पर फाड़ रिटर्न दिया है। इसे आसान शब्दों में समझे तो 28 अक्टूबर, 2021 को इस कंपनी के शेयर का भाव बीएसई पर 5.01 रुपए था। आज यह बढ़कर 729.65 रुपए हो चुका है। यानी, 6 महीने पहले अगर किसी निवेशक ने इस कंपनी के 1 लाख रुपए के शेयर खरीदे होंगे तो आज उनकी कीमत बढ़कर 1.45 करोड़ रुपए हो गई होगी।

इस साल भी दिया 1,747.22 फीसद रिटर्न

इतना ही नहीं, यदि किसी ने 2022 की शुरुआत में भी इसमें निवेश किया होता, तो वह भी मालामाल हो गया होता। जनवरी 2022 से यह शेयर अब तक 1,747.22 फीसद रिटर्न दे चुका है। 3 जनवरी को इसके शेयर का भाव 104.05 रुपए था। उस समय किया गया 1 लाख का निवेश अब 7 लाख रुपए का होता।

यह टेक्सटाइल कंपनी है

बता दें, कि एसईएल मैन्युफैक्चरिंग का मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में है। यह कंपनी एक वर्टिकल इंटीग्रेटेड मल्टी-प्रॉडक्ट टेक्सटाइल कंपनी है। एसईएल मैन्युफैक्चरिंग यार्न, फैब्रिक, रेडीमेड गारमेंट्स और तौलिये के निर्माण के साथ-साथ प्रसंस्करण तथा व्यापार में भी सक्रिय है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story