×

रतन टाटा से महिला का कैसे जुड़ा नाम, चालान कटने से खुली पोल

पुलिस ने सीसीटीवी और पुराने रिकॉर्ड के जरिए जब पता किया तो कार मेसर्स नरेंद्र फॉरवड्रेस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड थी लेकिन असली नम्बर की बजाय नम्बर रतन टाटा का लगाया था।

suman
Published on: 6 Jan 2021 11:23 AM GMT
रतन टाटा से महिला का कैसे जुड़ा नाम, चालान कटने से खुली पोल
X
रतन टाटा की कार का कटा चालान! जांच हुई तो खुली पोल, ज्‍योतिषी के चक्‍कर में फंसी महिला

मुंबई: टाटा ग्रुप में अधिकारी उस वक्त हरकत में आ गए। मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने के लिए ई-चालान का मैसेज रतन टाटा को भेजा । ये मजेदार वाक्या जानेंगे तो आप हैरान रह जाएंगे। कहने का मतलब कार किसी और की थी लेकिन ई-चालान मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को जा रहा था! यह सब मुंबई में हुआ।

जाली नम्बर की कार

मुंबई की ट्रैफिक पुलिस को शिकायत मिली थी कि कोई शख्स जाली नम्बर की कार चला रहा है। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि जिस कार नंबर का इस्तेमाल हो रहा है वह प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा की है। पुलिस ने जब मामले की गहराई से पड़ताल की तो यह मामला अंकशास्त्र को लेकर धारणा से जुड़ा मिला। उसकी कार पर लगी नंबर प्लेट रतन टाटा की गाड़ी का ही नंबर है।

पुलिस ने सीसीटीवी और पुराने रिकॉर्ड के जरिए जब पता किया तो कार मेसर्स नरेंद्र फॉरवड्रेस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड थी लेकिन असली नम्बर की बजाय नम्बर रतन टाटा का लगाया था।

ratan

ज्योतिषीय लाभ के लिए की जालसाजी

जब पुलिस ने पूछताछ की तो वह हैरत में पड़ गई। पता चला कि अंकशास्त्र के जरिए लाभ के लिए जाली नम्बर लगाया गया था। महिला ने पुलिस को बताया कि किसी ज्योतिष ने उन्हें अपनी कार के लिए विशेष नंबर प्लेट के इस्तेमाल की सलाह दी थी, इसलिए महिला उस नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रही थी। पुलिस ने बताया कि यह मामला रात का था और आरोपी महिला थी, इसलिए महिला को तुरंत थाने नहीं बुलाया गया। अब मुंबई की माटुंगा पुलिस कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है। रतन टाटा को भेजे गए ई-चालान अब असली कार मालिक की ओर घुमा दिए।

यह पढ़ें....तबाही की और देश: बारूद का खतरनाक ढेर है बर्ड फ्लू, जानें इसके बारे में

रतन टाटा ने कोई नियम नहीं तोड़ा

पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 465 का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि रतन टाटा पर ट्रैफिक उल्लंघन का जुर्माना लगाया गया था लेकिन उन्होंने कोई ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ा था।टाटा समूह के अधिकारियों ने बताया कि रतन टाटा की ओर से ऐसा कोई नियम नहीं तोड़ा गया है, जिसके बाद इस मामले के बारे में पता चला। पुलिस ने माटुंगा पुलिस स्टेशन में कार को जब्त कर लिया है और महिला और उसकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

suman

suman

Next Story