×

Upcoming IPO: अगले हफ्ते बाजार में आईपीओ की होगी धूम, टाटा सहित इन कंपनियों के खुलेंगे IPO, जानें इनके बारे में

Upcoming IPO: अगर आप आईपीओ से अपनी झोली भरना चाहते हैं तो डीमैट खाते में पैसा तैयार रखिये, क्योंकि अगले सोमवार से लेकर शुक्रवार तक प्राइमरी मार्केट में आईपीओ का बम फूटने वाला है।

Viren Singh
Published on: 18 Nov 2023 10:25 AM GMT
Upcoming IPO
X

Upcoming IPO (सोशल मीडिया)  

Upcoming IPO: यदि आप आईपीओ निवेशक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अगले हफ्ते प्राइमरी मार्केट में खूब पैसै की भरमार होने वाली है, क्योंकि अगले हफ्ते टाटा ग्रुप की एक कंपनी सहित कुछ कंपनियों के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेने वाले हैं। इन कंपनियों के आईपीओ का साइज 7,400 करोड़ रुपये का है। बीते 20 वर्षों के बाद टाटा ग्रुप अपनी किसी कंपनी का आईपीओ लॉन्च कर करने जा रही है। टाटा ग्रुप टाटा टेक्नोलॉजीज फर्म का आईपीओ ला रही है, जिसकी प्रतीक्षा कई महीनों से निवेशक कर रहे हैं और यह प्रतीक्षा अगले हफ्ते समाप्त होने वाली है।

जानिए छह कंपनियों के आईपीओ के बारे में

अगर आप आईपीओ से अपनी झोली भरना चाहते हैं तो डीमैट खाते में पैसा तैयार रखिये, क्योंकि अगले सोमवार से लेकर शुक्रवार तक प्राइमरी मार्केट में आईपीओ का बम फूटने वाला है। तो अगर आप आईपीओ में पैसा लगाने को सोच रहे हैं तो जान लीजिए कि अगले हफ्ते किस किस कंपनी के आईपीओ बाजार में आ रहे हैं।

IREDA IPO

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IREDA) एक मिनी रत्न सरकारी कंपनी है। इसका आईपीओ 21 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। यह बंद 23 नवंबर को होगा। इसका प्राइस बैंड 30-32 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। IREDA ने बाजार से 2,150.21 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी 1,290.13 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और सरकार की 860.08 करोड़ रुपये के 26.87 करोड़ शेयरों की बिक्री (OFS) के जरिये करेगी।

Tata Technologies IPO

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर को खुल रहा है। कंपनी ने प्राइस बैंड 475-500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। टाटा ग्रुप ने साल 2004 में टीसीएस का आईपीओ लेकर आई थी। उसके बाद साल 2023 में Tata Technologies का आईपीओ लॉन्च करने जा रहे हैं। आईपीईओ 24 नवंबर को बंद होगा। कंपनी बाजार से इस आईपीओ के माध्मय से ,042.51 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। यह आईपीओ पूरी तरह ओएफसी होगा।

Gandhar Oil Refinery India IPO

मुंबई की व्हाइट ऑयल बनाने वाली कंपनी Gandhar Oil Refinery India का आईपीओ 22 नवंबर को खुल रहा है और यह आईपीओ 24 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 160-169 रुपए प्रति शेयर तय किया है। कंपनी कंज्यूमर और हेल्थकेयर इंडस्ट्रीज पर काम कर रही है। आईपीओ के जरिये कंपनी बाजार से 500.69 करोड़ रुपये जुटायेगी। इसमें 302 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी किया जायेगा। जबकि 198.69 करोड़ रुपये के 1.17 करोड़ इक्विटी शेयर OFS के जरिये बेचे जाएंगे।

Fedbank Financial Services IPO

फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ का 22 नवंबर को खुलेगा। और यह 24 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 133-140 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने बाजार से 1,092.26 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी 600 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 492.26 करोड़ रुपये इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस के जरिये होगी।

Flair Writing Industries IPO

फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज का आईपीओ भी 22 से 24 नवंबर तक बोली के लिए खुला रहेगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 288-304 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 593 करोड़ रुपये का जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसमें 292 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी होंगे। 301 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। कंपनी स्टेशनरी बनाने में काम करती है।

Rocking Deals Circular Economy IPO

एसएमई सेगमेंट से B2B री-कॉमर्स कंपनी Rocking Deals Circular Economy का आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा। यह आईपीओ 24 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 136-140 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने बाजार 21 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी केवल फ्रेश शेयर जारी करेगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story