×

इंडिगो ने दी राहत, फ्लाइट कैंसिल करने के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज, जानिए क्यों?

इंडिगो ने 31 मार्च तक फ्लाइट कैंसिलेशन और रिशेड्यूल करने के लिए ग्राहकों से कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा। कंपनी ने यह कदम कोरोना वायरस के कारण उठाया है। इंडिगो ने बताया कि 12 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच अगर कोई ग्राहक अपने फ्लाइट्स की तारीख बदलना चाहता

suman
Published on: 7 March 2020 5:54 PM GMT
इंडिगो ने दी राहत, फ्लाइट कैंसिल करने के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज, जानिए क्यों?
X

नई दिल्ली: इंडिगो ने 31 मार्च तक फ्लाइट कैंसिलेशन और रिशेड्यूल करने के लिए ग्राहकों से कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा। कंपनी ने यह कदम कोरोना वायरस के कारण उठाया है। इंडिगो ने बताया कि 12 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच अगर कोई ग्राहक अपने फ्लाइट्स की तारीख बदलना चाहता है तो इसके लिए भी उन्हें कोई फीस नहीं देनी होगी।

मौजूदा डोमेस्टिक और इंटरनेशनल बुकिंग्स पर 12 मार्च से लेकर 13 मार्च के बीच ग्राहकों से कोई भी कैंसिलेशन फीस नहीं ली जाएगी। कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। इंडिगो ने यह भी बताया कि 12 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच अगर कोई ग्राहक अपने फ्लाइट्स की तारीख बदलना चाहता है तो इसके लिए भी उन्हें कोई फीस नहीं देनी होगी।

यह पढ़ें...AAP के विधायक देश को बांटने का काम कर रहे- गौतम गंभीर

इंडिगो ने बयान में कहा, 'हम समझ सकते हैं कि कोरोना वायरस को देखते हुए कुछ पैसेंजर्स कहीं भी ट्रैवल करने से बच रहे हैं। उनके इसी टेंशन को खत्म करने और सुविधा प्रदान करने के ​लिए हम नॉर्मल चेंज फीस को अगले दो सप्ताह के लिए हटा रहे हैं।' इंडिगो के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विलियम बोल्टर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

यह पढ़ें...पहली बार कैमरे में कैद हुआ Coronavirus, विचलित कर सकती हैं ऐसी तस्वीरें

उन्होंने कहा कि इससे इंडिगो पैसेंजर्स को किफायती दरों पर टिकट बुक करने में आसानी होगी। अगर वो अपनी सहूलियत के साथ इसे रिशेड्यूल करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। ऐसे में हमारे इस कदम से भारत में कोरोना के प्रकोप से निपटने में मदद मिलेगी।

हालांकि, इंडिगो को यह भी ध्यान देना होगा कि अगर वो फ्लाइट रिशेड्यूल करते हैं और इससे टिकट की कीमतों में कोई अंतर होता है तो अतिरिक्त रकम उन्हें देना होगा। यह रकम नियम व शर्तों के साथ लागू होगा। साथ ही, ग्राहकों को रिशेड्यूलिंग के ​लिए 3 दिन एडवांस में ही जानकारी देनी होगी।

suman

suman

Next Story