×

Ola e-Scooter : ओला ई-स्कूटर के जबरदस्त फीचर, घर में हो पाएगी चार्ज

Ola e-Scooter : ओला ई-स्कूटर जबरदस्त खासियत के साथ लांच हो गया है। इसे होम चार्जर के साथ लॉन्च किया गया है। इससे ये आराम रहेगा कि स्कूटर को घर में लगे सामान्य सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Aug 2021 6:02 PM GMT
ola electric scooter
X

ओला ई-स्कूटर (फोटो- सोशल मीडिया)

Ola e-Scooter : ओला-ई स्कूटर का इंतजार अब खत्म हो गया। कल यानी 15 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च किया था। इस लाजवाब स्कूटर को S1 और S1 प्रो मॉडल में लॉन्च किया गया है। इसके S1 मॉडल के दाम 99,999 रुपए और S1 प्रो के दाम 129,999 रुपए है। वैसे तो इस कंपनी ने ओला ई-स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी, लेकिन इसे केवल 499 रुपए में बुक कराया जा सकता है।

ओला के इस ई-स्कूटर को 10 कलर ऑप्शन (Ola e-Scooter color options) के साथ मार्केट में लाया जा सकता है। इन रंगों में ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, यलो, रेड, ब्लू और इसके कई मिले-जुले रंग शामिल हैं। प्री-बुकिंग के लिए कंपनी ने स्कूटर की बुकिंग 15 जुलाई से ही शुरू कर दी थी, जोकि रिफंडेबल है। इस कंपनी को बुकिंग के शुरुआती 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग मिली थीं।

ये हैं ओला ई-स्कूटर (Ola e-Scooter) की खासियत

ओला ई-स्कूटर (फोटो- सोशल मीडिया)

ओला ई-स्कूटर को लेकर ये बताया जा रहा कि ये सिंगल चार्ज में 150 km दौड़ेगा।

ओला ई-स्कूटर की सबसे जबरदस्त खासियत ये है कि इसे होम चार्जर के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इससे ये आराम रहेगा कि स्कूटर को घर में लगे सामान्य सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

ओला ई-स्कूटर की टॉप स्पीड (Ola e-Scooter top speed) 90 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

ओला ई-स्कूटर की चार्जिंग के बारे में बात करें तो ये सिर्फ 18 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकता है।

ओला ई-स्कूटर में तेजी से भागते जमाने के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी।

इसके साथ ही बूट स्पेस के मामले में भी यह बहुत जबरदस्त है।

वहीं ओला ई-स्कूटर की चार्जिंग के लिए भारत में कंपनी 400 शहरों में 1,00,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपरचार्जर (Hypercharger) लगाएगी। ताकि ग्राहकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story