×

Old Coin Price: पुराने सिक्कों से बने मालामाल, मिलेगी मुंह मांगी कीमत, जानें कैसे बेचें

Old Coin Value: इन दिनों इंटरनेशनल मार्केट में पुरानी चीजों की काफी ज्यादा मांग बढ़ी हुई है। इन पुरानी चीजों में पुराने नोट और सिक्के भी शामिल है

Shreya
Written By Shreya
Published on: 1 Nov 2022 5:11 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 5:12 AM GMT)
Old Coin: पुराने सिक्कों से बने मालामाल, मिलेगी मुंह मांगी कीमत, जानें कैसे बेचें
X

2 Rupee Coin (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Old Coin Value: कई लोगों की आदत होती है पुराने सिक्के (Old Coins) इकट्ठे करने की। लेकिन क्या आपको पता है कि यही आदत आपको मालामाल कर सकती है। जी हां, आप अपने पुराने सिक्कों से लखपति (Lakhpati Kaise Bane) बन सकते हैं। इसमें आपको कोई अतिरिक्त मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होगी। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इन पुराने सिक्कों से पैसे कमा सकते हैं।

दरअसल, इन दिनों इंटरनेशनल मार्केट (International Market) में पुरानी चीजों की काफी ज्यादा मांग बढ़ी हुई है। इन पुरानी चीजों में पुराने नोट और सिक्के भी शामिल है, जिन्हें बेचकर आप अंतरराष्ट्रीय मार्केट से लाखों करोड़ों कमा सकते हैं। हालांकि यह सिक्के तभी बेचे जा सकेंगे, जब यह एंटीक और दुर्लभ हों।

इस सिक्के की है काफी डिमांड

इस वक्त मार्केट में साल 1994 का रिलीज किया हुआ सिक्का (Indian Currency) काफी ज्यादा डिमांड में है। इस सिक्के के पीछे की तरफ भारत का नक्शा बना हुआ है और इस मैप के अंदर भारत का झंडा यानी तिरंगा बना हुआ है। इस सिक्के के बदले अच्छी खासी रकम दी जा रही है। हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में इस रेयर सिक्के (Rare Coin) की कीमत 5 लाख रुपये तक लगाई गई थी।

कैसे बेचें इस सिक्के को?

ऐसे में अगर आपके पास भी यह दुर्लभ सिक्का (Rare Coin) है तो फिर लाखों रुपये कमाने का आपके पास अच्छा मौका है। इसे बेचकर आप मिनटों में मालामाल हो जाएंगे। अब बात आती है कि इस सिक्के को बेचा कहां (Purane Sikke Kahan Bechen) पर जाए। इसे Sell करने के लिए आप किसी भी कमर्शियल साइट जैसे ebay या shopclues पर रजिस्ट्री करवा लें और फिर इस सिक्के के दोनों साइड की तस्वीर अपनी कॉन्टैक्ट डिटेल्स के साथ अपलोड कर दें। इसके बाद इसे खरीदने के लिए जो भी इंटरेस्टेड होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क कर लेगा।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए हमें Google News पर फॉलो करें।

Shreya

Shreya

Next Story