×

‘मैं सीना तान कर सुनाना चाहता हूं…आज LIC के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर है’, राज्ससभा में बोले मोदी, भाव में तेजी

LIC Share Price: कारोबार खत्म होने पर कंपनी का शेयर 1049.10 पर कारोबार कर रहा था। आज शेयर में 1.98 फीसदी की तेजी दर्ज हुई, जिसके बाद वो 20.30 प्वाइंट्स चढ़कर बंद हुआ है।

Viren Singh
Published on: 7 Feb 2024 11:55 AM GMT
LIC Share Price
X

LIC Share Price (सोशल मीडिया) 

LIC Share Price: स्टॉक मार्केट में एलआईसी के शेयर में तेजी का दौर बरकार है, लेकिन कंपनी के शेयर रॉकेट तब बन गए, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में एलआईसी को लेकर कांग्रेस द्वारा लगाए गए अरोपों का जबाव दिया। शेयर बाजार में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को एलआईसी के शेयर ने 1050 रुपये के ऑल टाइम हाई को टच कर लिया है। इस ऑल टाइम हाई का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कही, जिसके बाद के बाद एलआईसी के शेयर और तेज हो गए।

बुधवार को ऐसा रहा एलआईसी का कारोबार

बुधवार को स्टॉक मार्केट में एलआईसी का शेयर जोरदार बढ़त पर बंद हुआ। कारोबार खत्म होने पर कंपनी का शेयर 1049.10 पर कारोबार कर रहा था। आज शेयर में 1.98 फीसदी की तेजी दर्ज हुई, जिसके बाद वो 20.30 प्वाइंट्स चढ़कर बंद हुआ है। कंपनी का शेयर पहले ही 52वीक हाई के नजदीक पर कारोबार किया। एलआईसी का 52वीक ऑल टाइम हाई 1050 रुपये है, जबकि 52वीक लो 530.20 रुपये है। बता दें कि 23 जनवरी को एलआईसी के शेयर लिस्टिंग के बाद पहली बार आईपीओ इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर क्रॉस किए थे। उसके बाद से कंपनी के शेयर लगातार तेजी पर चल रहे हैं और आए दिन अपना ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड बना रहे हैं।

मोदी बोले- एलआईसी के शेयर हैं रिकॉर्ड तेजी पर

LIC सहित सरकार कंपनियों को बंद करने पर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में आड़े हाथों लिया। उन्होंने उच्च सदन में कहा कि एक कमांडो यहां नहीं है, एलआईसी को लेकर पता नहीं क्या क्या बो रहे थे। एलआईसी का ऐसा हो गया, वैसा हो गया। जितनी भी गलत बातें एलआईसी के लिए बोलन चाहिए, वह कहते रहे, लेकिन तरीका यह भी है अगर किसी को बर्बाद करना है तो झूठ फैलाओ, भ्र फैलाओ। और बाद में खुद ही लपक लो। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाजार में एलआईसी को लेकर क्या क्या नहीं कहा गया। लेकिन मैं आज इस सदन से सीना तानकर और आंखें ऊंची करके सुनाना चाहता हूं कि आज एलआईसी के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर स्टॉक मार्केट में ट्रेड कर रहे हैं। अगर आपको शेयर बाजार की समझ न हो तो इसकी हल्की सी भी जानकारी रखने वाले से पूछ सकते हो।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story