×

Patakha Stock Investment: इस धनतेरस-दिवाली में कमाना है पैसा तो फटाफट करें पटाखा शेयर में निवेश, पाएं गुड रिटर्न

Patakha Stock Investment: यह कंपनियां निवेशकों को दे रहीं इस दिवाली अच्छा रिटर्न।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 21 Oct 2022 12:30 PM GMT
Patakha Stock Investment
X

Patakha Stock Investment (सोशल मीडिया)

Patakha Stock Investment: अगर आप शेयर बाजार निवेशक हैं तो इस दिवाली आपकी बल्ले बल्ले होने वाली है और कमाई करने का एक अच्छा मौका आया है। दिवाली पर निवेशकों को शेयर से अच्छा रिटर्न दिलाने के लिए शेयर बाजार पर अच्छी समझ रखने वाले कुछ विशेषज्ञ ऐसे शेयर निकाल कर लाए हैं, अगर आपने इन शेयरों में निवेश किया तो पटाखा शेयर साबित हो सकते हैं। मतलब तगड़ा लाभ दे सकते हैं। आईये इस लेख के जरिये उन शेयरों पर नजर डालते हैं,जो इस धनतेरस और दिवाली पटाखा शेयर निवेशकों साबित होने वाले हैं।

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स कंपनी एक सरकारी कंपनी है। भारत में कंपनी सैन्य जरूरती चीजों का उत्पादन करती है। कंपनी पर किसी भी प्रकार का कोई कर्ज नहीं है और इसका लाभांश भुगतान 37.9 प्रतिशत है,जोकि काफी अच्छा है। बाजार विशेषज्ञ ने मझगांव डॉक का शेयर 690-730 रुपये तक प्रति शेयर तय किया है,जिसकी अवधि 6-9 महीने बताई है। निवेशक इस कंपनी पर निवेश कर एक अच्छा रिर्टन प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, कंपनी के बार में बात करतें दो इसने अभी तक देश में 799 जहाज, 26 युद्धपोत और 6 पनडुब्बियां का निर्माण किया है।

आईटीसी

बाजार विशेषज्ञ आईटीसी में निवेशकों को निवेश करने की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि घरेलू बाजार में इस कंपनी की स्थिति कापी मजबूत है। साथ ही, कंपनी ने अपना मार्जिन भी बनाए रखा है। वहीं, कंपनी अपने निवेशकों को अच्छा डिविडेंड दी है। बाजार विशेषज्ञ ने आईटीसी शेयर का टारगेट मूल्य 390-410 रुपये तय किया है। इसकी अवधि 3 से 6 महीने रखी है।

भारतीय स्टेट बैंक

बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि अगर निवेशक चाहें तो भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में निवेश कर अच्छा रिटर्न पा सकते है। उनका कहना है कि एसबीआई की बाजार में होम लोन और जमा में 25 फीसदी हिस्सेदारी है। विशेषज्ञ ने बैंक का शेयर टारगेट 900 रुपये प्रति शेयर रखा है। इसकी अवधि 12 महीने बताई है।

एशियन पेंट्स

एशियन पेंट्स पर भी बाजार विशेषज्ञ ने भरोसा जताया है। उनका कहना है कि निवेशक एशियन पेंट्स का भी रुख कर सकते हैं। बाजार में कंपनी का लाभांश भुगतान काफी अच्छा है। एशियन पेंट्स शेयर टारगेट शेयर प्राइस 3689 रुपये रखा है और समय सीमा 3 महीने का रखी है। कंपनी पेंट उद्योग में देश की लीड कंपनी है।

वेदांत

निवेशकों को वेदांता शेयर भी अच्छा रिटर्न दे सकता है। चाहें तो यहां निवेशक यहां पर निवेश कर सकते हैं। कंपनी का देश में बाजार पूंजीकरण मार्केट कैप 15,500 करोड़ रुपये है। विशेषज्ञ ने कंपनी के शेयर का टारगेट शेयर प्राइस 330-350 रुपये रखा है और अवधि 3 से 6 महीने की रखी है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story