×

Petrol-Diesel Price Today: तेल कंपनियां लोगों पर मेहरबान, लेकिन टंकी फुल कराने से पहले जान ले पेट्रोल-डीजल का रेट

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी दिनों से स्थिर बनी हुई हैं। ऐसे में अपने वाहनों में तेल भराने वाले लोग आज भी बेफिक्र टंकी फुल करा सकते हैं ।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Jun 2022 2:16 AM GMT
Petrol Diesel today price
X

पेट्रोल डीजल के दाम (Social media)

Petrol-Diesel Price Today: देश के अधिकांश लोगों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) को जानने में दिलचस्पी रहती है क्योंकि यह उनकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण मसला है। ऐसे लोगों के लिए बड़ी खबर यह है कि मंगलवार को भी तेल कंपनियां लोगों पर मेहरबान बनी रहीं और पेट्रोल व डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel rate) काफी दिनों से स्थिर बनी हुई हैं। ऐसे में अपने वाहनों में तेल भराने वाले लोग आज भी बेफिक्र होकर अपनी टंकी फुल करा सकते हैं क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है।

पिछले करीब एक महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है क्योंकि दोनों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 21 मई के बाद से ही दोनों की कीमतों में स्थिरता का दौरा चल रहा है। कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बावजूद कीमतों में बनी हुई यह स्थिरता देश के लोगों को खुश करने वाली है।

कीमतों में बनी हुई है स्थिरता

तेल कंपनियों की ओर से रोजाना सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों का रेट जारी किया जाता है। मंगलवार की सुबह छह बजे तेल कंपनियों की ओर से जारी की गई रेट लिस्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं दर्ज की गई है। केंद्र सरकार की ओर से 21 मई को एक्साइज ड्यूटी घटाने का बड़ा फैसला लिया गया था और उसके बाद कई राज्य सरकारों की ओर से भी वैट की दरें घटाकर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई थी।

उसके बाद पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी। उस दिन के बाद से ही दोनों की कीमतों में लगातार स्थिरता का दौर बना हुआ है। उपभोक्ताओं के लिए यह स्थिरता बड़ी खुशखबरी साबित हुई है और वे चाहते हैं कि आगे भी ऐसा ही दौर बना रहे।

प्रमुख शहरों में आज का रेट

दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर

मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर

लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर

कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

गुरुग्राम में पेट्रोल 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर

अमृतसर में पेट्रोल 96.77 रुपये और डीजल 87.11 रुपये प्रति लीटर

जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर

चेन्नई में पेट्रोल 102.63. रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर

पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर

बेंगलुरु में पेट्रोल 101.94 रुपये और डीजल 87.89 रुपये प्रति लीटर

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story