×

अभी-अभी: पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई कटौती, यहां जानें नए रेट

घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में आज गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में देश में भी सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल का नया दाम लागू हो जाता है। वैसे अगर आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम पता करने हैं तो इंडियन ऑयल ग्राहक RSP<डीलर कोड> 92249 9 2249 पर मैसज भेजकर दाम पता कर सकते हैं।

Manali Rastogi
Published on: 29 Aug 2019 4:30 AM GMT
अभी-अभी: पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई कटौती, यहां जानें नए रेट
X

नई दिल्ली: लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में स्थिरता के बाद आज तेल की कीमतों में कटौती हुई है। गुरुवार यानि आज पेट्रोल 6 पैसे तो डीजल के दाम 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। मालूम हो, पेट्रोल-डीजल के दाम रविवार को बढ़े थे। इसके बाद से लगातार 3 दिन दामों में कटौती या बढ़ोतरी नहीं हुई थी लेकिन आज कीमतों में कटौती देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल : हिटलर के इस ऑफर को मारा था ठोकर, मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न कब?

गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर रहा। वहीं, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीजल की कीमतें क्रमश: 65.30 रुपये, 68.46 रुपये, 67.68 रुपये और 68.99 रुपये प्रति लीटर रहीं। आप इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर भी यही दाम देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने अपने ही मंत्रियों को इस वजह से लगायी फटकार

बता दें, घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में आज गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में देश में भी सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल का नया दाम लागू हो जाता है। वैसे अगर आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम पता करने हैं तो इंडियन ऑयल ग्राहक RSP<डीलर कोड> 92249 9 2249 पर मैसज भेजकर दाम पता कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रविदास जी के मंदिर को पुनः बनाने के लिए हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर प्रदर्शन किया

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story