×

Petrol Ka Dam: पेट्रोल डीजल की आसमान छूती कीमतों में फिर इजाफा, दिल्ली में पेट्रोल 109 तो श्रीगंगानगर में 121 के पार

Petrol Ka Dam: सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी किए गए नए ईंधन की कीमत (Indhan Ki Kimat) के अनुसार, पेट्रोल-डीजल का रेट (Petrol Diesel Ka Rate) 30 से 35 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ा है।

aman
Written By amanPublished By Shreya
Published on: 30 Oct 2021 3:31 AM GMT
Petrol Ka Dam: पेट्रोल डीजल की आसमान छूती कीमतों में फिर इजाफा, दिल्ली में पेट्रोल 109 तो श्रीगंगानगर में 121 के पार
X

पेट्रोल डीजल का दाम (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Petrol Ka Dam: तेल की कीमतों में आज (Fuel Rate Today) फिर से बढ़ोतरी हुई है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी किए गए नए ईंधन की कीमत (Indhan Ki Kimat) के अनुसार, पेट्रोल-डीजल का रेट (Petrol Diesel Ka Rate) 30 से 35 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाया है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज (30 अक्टूबर) का पेट्रोल-डीजल का नया रेट जारी कर दिया है। कंपनियों के मुताबिक, शनिवार को पेट्रोल का दाम (Petrol Ka Dam) 35 पैसे तक बढ़ गया है, वहीं डीजल की कीमत (Diesel Ki Kimat) में भी 35 पैसे तक का इजाफा देखने को मिल रहा है। तेल का दाम (Tel Ka Dam) बढ़ने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 108.99 रुपए और डीजल 97.72 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है।

इन शहरों में 100 रु. प्रति लीटर मिल रहा है डीजल

आए दिन तेल की बढ़ती कीमतें आम आदमी के जेब पर गहरा असर डाल रही है। पेट्रोल जहां पहले से देश के सभी राज्यों में 100 रुपए से अधिक की कीमत पर बिक रहा है, वहीं डीजल भी 100 का आंकड़ा पार कर वाहन चालकों को बड़ा झटका दे दिया है। डीजल की बढ़ती कीमत का असर महंगाई पर साफ-साफ देखने को मिल रहा है।

राजस्थान, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और केरल तथा तमिलनाडु, मध्य प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में डीजल का दाम (Diesel Ka Dam) 100 रुपए प्रति लीटर से ऊपर जा चुका है। जबकि, देशभर के कुछ राज्यों में पेट्रोल 120 रुपए प्रति लीटर तक पर बिक रहा है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत (Petrol Ki Kimat) सबसे ज्यादा यानी 121 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। वहीं, डीजल के दाम 112 रुपए प्रति लीटर से अधिक हैं।

आज का पेट्रोल-डीजल का भाव (Aaj Ka Petrol Diesel Ka Bhav)

शहर में पेट्रोल डीजल का दाम (Shahar Me Petrol Diesel Ka Dam)

आज का पेट्रोल का दाम (Aaj Ka Petrol Ka Dam)

आज का डीजल का दाम (Aaj Ka Diesel Ka Dam)

दिल्ली में पेट्रोल डीजल का दाम

108.99 रुपये

97.72 रुपये

मुंबई में पेट्रोल डीजल का दाम

114.81 रुपये

105.86 रुपये

चेन्नई में पेट्रोल डीजल

105.74 रुपये

101.92 रुपये

कोलकाता में पेट्रोल डीजल की कीमत

109.46 रुपये

100.84 रुपये

कैसे चेक करें पेट्रोल डीजल का दाम (How To Check Petrol Diesel Price)

घर बैठे पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Ka Dam) जानना बेहद आसान है। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज सेंड करें और फ्यूल रेट उनके फोन पर आ जाएगा। ऐसे ही BPCL के ग्राहक को RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर मैसेज भेजना होगा। HPCL ग्राहक HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर SMS सेंड कर दें, इससे ताजा ईंधन की कीमतों के बारे में पता चल जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story