×

PNB E Auction: पीएनबी दे रहा लोगों को सस्ता मकान और दुकान खरीदने का मौका, जानिए आखिर कैसे?

PNB E Auction: ई-नीमाली के माध्यम से बैंक कई घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टी, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी सहित कई प्रॉपर्टी की सेलिंग करने जा रहा है

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 29 Nov 2022 12:16 PM GMT
PNB E Auction
X

PNB E Auction (सोशल मीडिया) 

PNB E Auction: हर कोई चाहता है कि उसका खुद का घर हो और हो सके तो एक दुकान भी हो, ताकि कमाई का साधना बने। लेकिन इस बढ़ी महंगाई के दौर में तो यह सपना ही लगता है। अगर चाहें तो यह सपना भी पूरा हो सकता है। देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) एक जबरदस्त ऑफर पेश करने जा रहा है। अगर यह ऑफर लेने से चुके गए तो यानी मनाई इससे सस्ता मकान और दुकान आपको कोई नहीं दे सकता।

बैंक इन प्रॉपर्टियों की कर रहा ई-नीलामी

आपको बता दें कि पीएनबी बैंक ई-नीमाली का आयोजन कर जा रहा है। इस ई-नीमाली के माध्यम से बैंक कई घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टी, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी सहित कई प्रॉपर्टी की सेलिंग करने जा रहा है। अगर आपको इन प्रॉपर्टी को खरीदने की इच्छा रखते हैं को पीएनबी के होने वाले ई-नीलामी में शामिल हो सकते हैं और अपने घर, दुकान और प्लाट खरीदने वाली सपने को पूरा कर सकते हैं। बैंक ने इस ई-नीमाली की जानकारी खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी।

ट्वीट कर दी जानकारी

पीएनबी ने ट्वीट कर कहा कि मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए हो जाइये तैयार, बना सकते हैं इस ई-ऑक्शन के माध्यम से अपने सपनों का घर। आप इसमें कॉमर्शिय और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं। वहीं, बैंक ने आज से मेगा ई-ऑक्शन खोल दिया है। इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों बैंक और ई-ऑक्शन करने जा रही है।

आज इन प्रॉपर्टीज हो रही नीलामी

रेसिडेंशियल>>13,308

कमर्शियल>> 2572

इंडस्ट्रियल>>1358

एग्रीकल्चरल>> 98

सरकारी>>34

अगले 30 दिनों इतनी प्रॉपर्टीज की होगी नीमाली

रेसिडेंशियल>>3000

कमर्शियल>> 614

इंडस्ट्रियल>>355

ई-नीमाली में भाग लेने से पहले करनी होगी यह पूरी प्रक्रिया

चरण 1 : बोलीकर्ता/क्रेता पंजीकरण : बोलीकर्ता को अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी का प्रयोग करते हुए ई-नीलामी प्लेट्फॉर्म में पंजीकरण करना होगा।

चरण 2 : केवाईसी सत्यापन: बोलीकर्ता अपेक्षित केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें। केवाईसी दस्ता वेजों का सत्या पन ई-नीलामी सेवा प्रदाता द्वारा किया जाएगा। इनमें दो दिन का समय लग सकता है। सरकारी छुट्टी को छोड़कर

चरण 3 : ईएमडी राशि को अपने ग्लोयबल ईएमडी खाते में अंतरित करें: ई-नीलामी प्लेट्फॉर्म पर जनरेट हुए चालान का प्रयोग करके, एनईएफटी व आरटीजीएस के द्वारा ऑनलाइन-ऑफलाइन निधि अंतरित करें।

चरण 4 : बोली प्रक्रिया और नीलामी परिणाम: इच्छुॉक पंजीकृत‍ बोलीकर्ता चरण 1, 2 और 3 पूरा करने के बाद ई-नीलामी प्लेट्फॉर्म पर ऑनलाइन बोली लगा सकते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story