×

Akasa Air: अपनी पहली उड़ान के लिए तैयार है झुनझुनवाला की अकासा एयर, जानें इसके बारे में सब कुछ

Akasa Air: बिगबुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर अपनी पहली उड़ान के लिए तैयार है। सस्ती उड़ान सेवा देने वाली यह एयरलाइन सोमवार यानी सात अगस्त से उड़ान भरेगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Aug 2022 2:11 PM GMT
Akasa Air
X

Akasa Air। (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Akasa Air: बिगबुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Investor Rakesh Jhunjhunwala) की अकासा एयर (Akasa Air) अपनी पहली उड़ान के लिए तैयार है। सस्ती उड़ान सेवा देने वाली यह एयरलाइन सोमवार यानी सात अगस्त से उड़ान भरेगी। इस दिन कंपनी का दो बोइंग 737 मैक्स विमान (Boeing 737 MAX aircraft) मुंबई – अहमदाबाद रूट पर अपनी पहली उड़ान भरेगा। टिकटों के बुकिंग काफी पहले से शुरू है। इसके बाद 13 अगस्त से एयरलाइन सप्ताह में 28 और उड़ान सेवाएं शुरू करेगा जो बेंगलुरू और कोच्चि के बीच होंगी।

सस्ती उड़ान सेवा प्रदान करने का वादा

भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Investor Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी का दावा है कि वह देश में सस्ती हवाई सेवा प्रदान करेगा। कंपनी शुरूआत में कम दामों पर टिकट उपलब्ध भी करवा रही है। अहमदाबाद रूट पर अकासा एयर की टिकटों के दाम अन्य एयरलाइन कंपनियों के मुकाबले 500 से 600 रूपये कम है। इसके अलावा एयरलाइन ने ऑनबोर्ड मील और स्नैक्स की सुविधा भी दी है। हवाई यात्रा के दौरान आप क्या खाना पसंद करेंगे, इसे आप पहले से बुक कर सकते हैं।

यहां से करें बुकिंग

अगर आप अकासा एयर (Akasa Air) से यात्रा करना चाहते हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट akasaair.com पर या फिर एयरलाइन कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन को डाउनलोड करके अपनी उड़ान की टिकट बुक कर सकते हैं। मोबाइल एप्लिकेशन आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस कंपनी से अकासा की होगी टक्कर

अकासा एयर एयरलाइन इंडस्ट्री में दस्तक देने वाली सबसे कम लागत वाली एयरलाइन कंपनियों में से एक है। अकासा जिस सेगमेंट में उतरने जा रही है, फिलहाल उसपर एकछत्र राज इंडिगो एयरलाइंस (indigo airlines) का है। इंडिगो किफायती हवाई सेवा देने वाली भारतीय एयरलाइन मार्केट की सबसे बड़ी खिलाड़ी है। घरेलू बजट एयरलाइन व्यापार के आधे से अधिक बाजार पर कंपनी का आधिपत्य है। ऐसे में अकासा इंडिगो के सिंहासन को कितना हिला पाती है, देखने वाली बात होगी।

अकासा एयर ऐसे में दस्तक दे रही है जब भारतीय एयरलाइन बाजार में उथल - पुथल मची हुई है। कोरोना के बाद अधिकतर एयरलाइन कंपनियों की सेहत खराब हो गई है। एयर इंडिया का निजीकरण हो चुका है। स्पाइस जेट वित्तीय कठिनाईयों के अलावा अन्य मुश्किलों का भी सामना कर रही है। इंडिगो के कर्मचारियों के बीच भी नाराजगी की खबरें आती रहती हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story