×

Rakesh Jhunjhunwala लाए Akasa Air सस्ते हवाई सफर का सपना सच, देश के कई शहरों को जोड़ेंगे 18 विमान

Rakesh Jhunjhunwala दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने एक विज्ञप्ति में यह भी कहा है कि वह जुलाई तक अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की राह पर अग्रसर है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 23 May 2022 1:55 PM GMT
X

Rakesh Jhunjhunwala घरेलू स्टार्टअप वाहक अकासा एयर ने सोमवार को कहा है कि उसके पहले विमान को अमेरिका में बोइंग पोर्टलैंड सुविधा में अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसके अगले महीने के मध्य तक एयरलाइन को मिल जाने की उम्मीद है। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने एक विज्ञप्ति में यह भी कहा है कि वह जुलाई तक अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की राह पर अग्रसर है।

एयरलाइन ने सोमवार को यूएसए के अपने पोर्टलैंड में बोइंग प्रोडक्शन सुविधा से लैस अपने पहले मैक्स विमान की तस्वीरें जारी कीं यह विमान डिलीवरी के लिए तैयार है। कंपनी ने बयान में कहा, एयरलाइन ने जून के मध्य तक भारत में अपना पहला विमान प्राप्त करने और जुलाई 2022 तक भारत में वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

एयरलाइन ने मार्च 2023 के अंत तक देश में घरेलू मार्गों पर 18 विमान उड़ाने की योजना बनाई है, जो मेट्रो से टियर -2 / III शहरों पर केंद्रित है। अकासा एयर ने सोमवार को कहा कि मैक्स विमान अत्यधिक ईंधन कुशल सीएफएम लीप बी इंजन द्वारा संचालित होगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है "न्यूनतम लागत के साथ-साथ उच्च स्तरीय विश्वसनीयता और एक उन्नत यात्रा अनुभव प्रदान करने वाली विशेषताओं के साथ, 737 मैक्स अकासा एयर को अपने गतिशील घरेलू बाजार में प्रतिस्पर्धा में बढ़त देगा।"

एयरलाइन ने कहा कि भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती आबादी वाणिज्यिक उड़ानों की मजबूत मांग को बढ़ावा देगी, जिससे अगले 20 वर्षों में भारत में अनुमानित 1,000 नए हवाई जहाजों की आवश्यकता होगी।

मुंबई स्थित वाहक को वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए पिछले साल अक्टूबर में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से एक अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ था।

पिछले नवंबर में कंपनी ने अमेरिकी विमान कंपनी बोइंग के साथ 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए दो वेरिएंट 737-8 और उच्च क्षमता वाले 737-8-200 के लिए 9 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे पर हस्ताक्षर किए थे।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story