×

इस दिग्गज निवेशक ने एक शेयर से रोज कमाए 13 लाख, आप भी जानिए कैसे

देश-दुनिया के बड़े निवेशक में शुमार राकेश झुनझुनवाला ने हमेशा भारतीय शेयर बाजार में भरोसा जताया है। उनके साथियों ने बेहतर रिटर्न के लिए दूसरे देशों में भी निवेश किया है। इनमें रोमानिया का रियल एस्टेट, दुबई की प्रॉपर्टी और न्यूयॉर्क के कमोडिटी बाजार शामिल हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 July 2020 5:10 AM GMT
इस दिग्गज निवेशक ने एक शेयर से रोज कमाए 13 लाख, आप भी जानिए कैसे
X

नई दिल्ली : देश-दुनिया के बड़े निवेशक में शुमार राकेश झुनझुनवाला ने हमेशा भारतीय शेयर बाजार में भरोसा जताया है। उनके साथियों ने बेहतर रिटर्न के लिए दूसरे देशों में भी निवेश किया है। इनमें रोमानिया का रियल एस्टेट, दुबई की प्रॉपर्टी और न्यूयॉर्क के कमोडिटी बाजार शामिल हैं। राकेश झुनझुनवाला ने सिर्फ एक शेयर से हर दिन 13.66 लाख रुपये कमाए। उन्होंने इस साल 23 मार्च से अगले 69 कारोबारी सत्र तक बिलकेयर लिमिटेड से कुल 9.43 करोड़ रुपये की कमाई की।

यह पढ़ें….37 साल पहले भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हुई थी ये घटना, इस क्रिकेटर ने खोला राज

बिलकेयर के कुल 19.97 लाख शेयर

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास फार्मा पैकेजिंग रिसर्च सोल्युशन कंपनी बिलकेयर के कुल 19.97 लाख शेयर हैं। 3 महीनों तक झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 17.35 लाख शेयर थे, जबकि उनकी पत्नी के पास 2.62 लाख शेयर। 23 मार्च को सेंसेक्स और निफ्टी के इतिहास में सबसे बड़ी एकदिनी गिरावट देखी गई थी।

निवेश का वैल्यू महज 2.84 करोड़ रुपये

उस दिन बिलकेयर लिमिटेड का दाम टूटकर बीएसई पर 14.25 रुपये तक पहुंच गया। तब इस शेयर में झुनझुनवाला के निवेश का वैल्यू महज 2.84 करोड़ रुपये था, लेकिन 3 जुलाई को यह शेयर अपने 52 हफ्ते की उंचाई को छूते हुए 61.45 रुपये पर पहुंच गया और झुनझुनवाला के हिस्से वाले शेयरों की वैल्यू 12.27 करोड़ रुपये पहुंच गई। इस तरह उन्हें 69 सत्रों में 9.43 करोड़ रुपये का फायदा हुआ।

यह पढ़ें….राजस्थान में हाई बोल्टेज ड्रामा: स्पीकर बोले- हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ जाऊंगा SC

बिलकेयर लिमिटेड करीब 126 फीसदी का इजाफा

इन 69 सत्रों में बिलकेयर के शेयर कीमत में 4 गुना यानी 331.22 फीसदी उछाल आया। पिछले एक साल में बिलकेयर लिमिटेड के शेयर में करीब 126 फीसदी का इजाफा हुआ है और इस साल की शुरुआत से अब तक ही इस शेयर में 142 फीसदी की बढ़त हो चुकी है। सोमवार को बिलकेयर में 2 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह 47 रुपये पर बंद हुआ। बीएसई पर इसका मार्केट कैप गिरकर 110.66 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। पिछले 13 दिन में इस शेयर में करीब 22 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

बिलकेयर लिमिटेड फार्मा सेक्टर को पैकेजिंग रिसर्च समाधन मुहैया कराती है। इसका कारखाना पुणे में स्थित है। कंपनी भारत, सिंगापुर, जर्मनी और अमेरिका में कारोबार करती है। इसके पोर्टफोलियो मे प्लास्टिक, पॉलिमर, एल्युमिनियम एवं एल्युमिनियम उत्पादों के आर्टिकल्स और ग्लोबल क्लीनिकल सर्विसेज शामिल हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story