×

Ram Mandir: भारत के हर कोने से जोड़ रहा अयोध्या अब इस एयरलाइन ने की तीन शहरों को जोड़ने की घोषणा

Ayodhya Flights: इस घोषणा से पहले पिछले हफ्ते स्पाइसजेट ने ऐलान किया था कि वह 21 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित करेगी। इन एयरलाइन्स कंपनियों ने पहले घोषणा कर चुकी है।

Viren Singh
Published on: 15 Jan 2024 12:56 PM GMT
Ayodhya Flights
X

Ayodhya Flights (सोशल मीडिया) 

Ayodhya Flights: 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्री राम मंदिर के दर्शन देश के कोने कोने से बड़ी संख्या में लोग अयोध्या पधार सकते हैं। इसको देखते हुए देश की एयरलाइन्स सेवा देने वाली कंपनियों ने अपनी कमर कस ली हैं और अयोध्या रुट पर हवाई सेवा मुहैया करवाने की घोषणा कर रही हैं। इस कड़ी में एक और कम लागत वाली एयरलाइन्स कंपनी शामिल हो गई है। स्पाइसजेट फरवरी 2024 से अयोध्या को तीन शहरों के जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार है।

स्पाइसजेट 1 फरवरी को अयोध्या से जोड़ेगा इन मार्गों से

स्पाइसजेट ने ऐलान किया है कि, कंपनी 1 फरवरी से अयोध्या से मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई से सीधी हवाई सेवा शुरू करेगी। इन रुटों पर कंपनी ने 189 सीटर बोइंग 737 विमान तैनात करेगी। स्पाइसजेट ने एक प्रेस बयान में कहा कि एयरलाइन का लक्ष्य जल्द ही अयोध्या को देश को अन्य प्रमुख शहरों से जोड़ना है।

कनेक्टिविटी बढ़ाने व सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, हमें अयोध्या को चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानों की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ये नई उड़ानें कनेक्टिविटी बढ़ाने और यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं। स्पाइसजेट अधिक भारतीय शहरों को जोड़ने के लिए समर्पित है। अयोध्या जल्द ही सहज और आरामदायक यात्रा अनुभव के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानों की पेशकश कर रहा है।

स्पाइसजेट कर चुका इस रूट का ऐलान

इस घोषणा से पहले पिछले हफ्ते स्पाइसजेट ने ऐलान किया था कि वह 21 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित करेगी।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी की घोषणा

हाल ही में इंडिगो ने सोमवार (15 जनवरी) से मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान की घोषणा की। इसके अलावा, एयरलाइन ने दिल्ली और अयोध्या के बीच सीधी उड़ान भी शुरू की। एयर इंडिया एक्सप्रेस 16 जनवरी (मंगलवार) को इस मार्ग पर परिचालन शुरू करने वाली है। बता दें कि 30 दिसंबर, 2023 को प्रधानमंत्री ने नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे-महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था, जिसके बाद एयरलाइन्स कंपनियां अयोध्या रुट के लिए अपनी उड़ानों की घोषणा कर रही हैं।

हवाई किराए कर रहें आसमान से बात

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में उड़ान दरें आसमान छू रही हैं। एसओटीसी ट्रैवल के अध्यक्ष और समूह प्रमुख इंदिवर रस्तोगी ने कहा कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे केंद्रों से अयोध्या का हवाई किराया 20 से 30 हजार रुपये प्रति यात्री के बीच पहुंच गया है। वहीं, 22 जनवरी के सप्ताह में अयोध्या के लिए सीधी वापसी का किराया निकटतम केंद्रों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर के औसत वापसी किराए की तुलना में 30-70% अधिक है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story