×

फेक मैसेज से परेशान रतन टाटा ने कही ये बात, बताया क्या है सच

सोशल मीडिया लोगों पर इस कदर हावी है कि लोग फेक न्यूज से नहीं बच पा रहे है। कुछ लोग सेलिब्रेटीज के फेक न्यूज वायरल करते हैं

suman
Published on: 4 May 2020 5:53 AM GMT
फेक मैसेज से परेशान रतन टाटा ने कही ये बात, बताया क्या है सच
X

नई दिल्ली सोशल मीडिया लोगों पर इस कदर हावी है कि लोग फेक न्यूज से नहीं बच पा रहे है। कुछ लोग सेलिब्रेटीज के फेक न्यूज वायरल करते हैं इसस देश के बिजनेस आइकॉन रतनटाटा फिर फेक न्यूज के शिकार हो गए हैं। उनके साथ तीन सप्ताह में यह दूसरी घटना है जब उन्हें ट्वीट कर इस बारे में सफाई देनी पड़ी है। आज उन्होंने एक न्यूज पेपर कटिंग को ट्वीट किया और कहा कि मुझे अब डर लगने लगा है।

यह पढ़ें....भारतीय बैंकों का एनपीए हो सकता है 9.35 लाख करोड़ से दोगुना- रिपोर्ट

रतन टाटा ने कहा-

रतन टाटा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जो कुछ इस पेपर कटिंग में कहा गया है वह उन्होंने नहीं कहा है। वो फर्जी खबरों को लगातार उजाकर करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ में उन्होंने न्यूज सोर्स को वेरिफाई करने की भी अपील की। अगर उनकी तस्वीर के साथ कुछ लिखा हुआ है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह उन्होंने कहा है। यह समस्या कई लोगों के साथ हो रही है।

क्या लिखा वायरल फेक न्यूज में

इस पेपर कटिंग में लिखा गया है कि टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने व्यावसायिक पेशेवरों को एक संदेश जारी किया है। इस संदेश में उनके हवाले से कहा गया है कि 2020 बस जीवित रहने के लिए है, इसलिए इस साल लाभ और नुकसान के बारे में नहीं सोचें। साथ ही सपने में भी किसी योजना के बारे में बात नहीं करें। इस साल खुद को जीवित रखना ही एक बहुत बड़ा लाभ है।

यह पढ़ें....NEET-JEE Main: Exam पर बड़ी खबर, सरकार ने बताया कब होगी परीक्षा!

पिछले महीने ही अप्रैल के दूसरे सप्ताह में एक वायरल मैसेज में रतन टाटा के हवाले से उन एक्सपर्ट पर निशाना साधा गया था जो कोविड-19 की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट का अनुमान लगा रहे थे। इस में लिखा गया था, वे एक्सपर्ट्स के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता। लेकिन वे मानवीय प्रेरणा और कड़ी मेहनत के बारे में निश्चत तौर पर जानते हैं। अब इन सारी खबरों का रतन टाटा ने खंडन किया है।

suman

suman

Next Story