×

Reliance Future Deal: रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप की डील को जोर का झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

Reliance Future Deal: रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप (Reliance Future Deal) के बीच हुई बहुचर्चित डील खिलाफ अमेज़न के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2021 6:35 AM GMT
Reliance Retail and Future Group has been stuck again.
X

रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप (फोटो- सोशल मीडिया)

Reliance Future Deal: रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच हुआ बहुचर्चित समझौता फिर से अटक गया है। इस समझौते के खिलाफ अमेजन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला अमेजन के पक्ष में सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला सुनाते हुए कहा है कि सिंगापुर में जो इमरजेंसी आर्बिट्रेशन का फैसला है, वह भारत में भी लागू होगा।

रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप (Reliance Future Deal) के बीच हुई बहुचर्चित डील खिलाफ अमेज़न के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। ऐसे में रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप का 24 हजार करोड़ के समझौते पर रोक लग गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा

सुप्रीम कोर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

बता दें, 24,713 करोड़ रुपये में FRL(Reliance Future Deal) का रिलायंस रिटेल के साथ विलय होने वाला था। इस समझौते को लेकर अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज Amazon.com एनवी इन्वेस्टमेंट होंल्डिंग्स और फ्यूचर रिटेल के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है।

सुप्रीम कोर्ट अमेजन के पक्ष में अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि सिंगापुर में जो इमरजेंसी आर्बिट्रेशन का फैसला है, वह भारत में भी लागू होगा। आपको बता दें कि सिंगापुर में रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप के फैसले पर मनाही लगा दी गई थी, इसी के बाद भारत में भी अमेजन ने विलय समझौते के खिलाफ याचिका दायर की थी।

दरअसल रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की लगभग 24 हजार करोड़ के समझौते के खिलाफ अमेजन ने सबसे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। ऐसे में हाईकोर्ट ने इस समझौते पर रोक लगाने से मना कर दिया था। और इसी के बाद अमेजन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया गया था।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story