×

Reliance Justdial Deal: मुकेश अंबानी खरीद सकते हैं जस्टडायल, जल्द हो सकता है एलान

Reliance Justdial Deal: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जल्द ही भारत की मर्चेंट डेटाबेस कंपनी जस्टडायल (Just Dial) को खरीद सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 15 July 2021 4:19 PM GMT
Mukesh Ambani buy Boots
X

Mukesh Ambani buy Boots (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Reliance Justdial Deal: एशिया के सबसे अमीर शख्स (Asia's Richest Man) और रिलांयस इंडस्ट्री (Reliance Industries) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जल्द ही भारत की मर्चेंट डेटाबेस कंपनी जस्टडायल (Just Dial) को खरीद सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि रिलायंस की जस्टडायल (Just Dial) को खरीदने के लिए बातचीत जारी है। जस्टडायल के संस्थापक प्रमोटर्स और रिलायंस कंपनी के बीच यह डील 80 से 90 करोड़ डॉलर यानी 5,920 करोड़ से 6,660 करोड़ रुपये में होने की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि जस्टडायल (Just Dial) 25 साल पुरानी इनफॉर्मेशन सर्च एंड लिस्टिंग्स कंपनी है, जिसका पूरे देश में नेटवर्क है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जल्द ही जस्टडायल की डील को पक्की कर सकते हैं। जस्टडायल ने 16 जुलाई को फंड जुटाने के प्रस्तावों पर चर्चा करने के लिए बोर्ड मीटिंग भी बुलाई है। ऐसा कहा जा रहा है कि उसी दिन डील को लेकर औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

रिलायंस के पास होगी 60 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी

जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जस्टडायल में प्रमोटर वीएसएस मणि से आंशिक हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। बता दें कि वीएसएस मणि और उनके परिवार की कंपनी में 35.5 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा रिलायंस 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी ओपन ऑफर के जरिए ले सकती है। इस तरह रिलायंस के पास 60 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी हो जाएगी।

वहीं, अगर दोनों कंपनियों के बीच यह डील हो जाती है तो फिर इससे लायंस रीटेल को जस्ट डायल के मर्चेंट डेटाबेस का फायदा मिलेगा। जस्टडायल के मोबाइल, ऐप्स, बेवसाइट और 8888888888 टेलीफोन हॉटलाइन पर तिमाही औसतन 15 करोड़ यूनीक विजटर्स हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story