×

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की बड़ी साझेदारी, प्रमुख श्रीलंकाई पेय ब्रांड एलिफेंट हाउस के साथ मिलाया हाथ

Reliance: आरसीपीएल के पास पहले ही कैंपा, सोसयो और रस्किक जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड हैं। एलीफेंट हाउस ब्रांड RCPL की झोली में आने के बाद कंपनी का पेय पदार्थ पोर्टफोलियो और मजबूती मिलेगी।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 Feb 2024 2:19 PM GMT
Reliance signs Partnership
X

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Reliance signs Partnership: रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने श्रीलंका के एलिफेंट हाउस के साथ साझेदारी की घोषणा की है। समझौते के अनुसार, आरसीपीएल ने पूरे भारत भर में एलीफेंट हाउस ब्रांड के तहत आने वाले पेय पदार्थों के मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के अधिकार हासिल किए हैं।

RCPL के पास पहले से कई बड़े ब्रांड

आपको बता दें, आरसीपीएल के पास पहले ही कैंपा, सोसयो और रस्किक जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड हैं। एलीफेंट हाउस ब्रांड (Elephant House Brand) आरसीपीएल की झोली में आने के बाद कंपनी का पेय पदार्थ पोर्टफोलियो और मजबूती मिलेगी। एलिफेंट हाउस का स्वामित्व सीलोन कोल्ड स्टोर्स पीएलसी के पास है। यह श्रीलंका के सबसे बड़े सूचीबद्ध समूह 'जॉन कील्स होल्डिंग्स' पीएलसी की सहायक कंपनी है। एलिफेंट हाउस ब्रांड के तहत, यह नेक्टो, क्रीम सोडा, ईजीबी (जिंजर बीयर), ऑरेंज बार्ली और लेमोनेड जैसे कई पेय पदार्थों को बनाती व बेचती है।

भारतीय कंज्यूमर को मिलेगा बेहतरीन विकल्प

साझेदारी पर रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के सीओओ केतन मोदी (RCPL COO Ketan Modi) ने कहा, 'एलिफेंट हाउस एक मजबूत व प्रतिष्ठित ब्रांड है। यह साझेदारी न केवल हमारे बढ़ते एफएमसीजी पोर्टफोलियो में इसके बहुप्रिय पेय पदार्थों को जोड़ेगी, बल्कि हमारे भारतीय उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के माध्यम से बेहतरीन विकल्प और मूल्य प्रदान करेगी।'

मील का पत्थर साबित होगा

जॉन कील्स ग्रुप के चेयरपर्सन कृष्ण बालेंद्र ने कहा, 'हमें भारतीय बाजार में एलिफेंट हाउस ब्रांड के विस्तार की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ हमारी साझेदारी हमारे ब्रांड की यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगी। हम भारतीय उपभोक्ताओं की विविध प्राथमिकताओं को पूरा करने और उन्हें ताज़ा और नवीन पेय विकल्प प्रदान करने के लिए इसी साझेदारी के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे थे।'

आरसीपीएल भारतीय उपभोक्ताओं को विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांडों और उत्पादों का एक विस्तृत पोर्टफोलियो प्रदान करना चाहता है। इसके लिए आरसीपीएल विभिन्न बाजारों में अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए अपने मल्टी-चैनल परिचालन को तेजी से बढ़ा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story