×

Samsung: छंटनी के दौर में सैमसंग की बड़ी घोषणा, 1000 इंजीनियरों की करेगा भर्ती

Samsung Hiring: कंपनी ने मल्टी-कैमरा समाधान, टेलीविज़न, डिजिटल एप्लिकेशन, 5G, 6G जैसे क्षेत्रों में 7,500 से अधिक पेटेंट दायर किए हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 30 Nov 2022 12:33 PM GMT
Samsung Hiring
X

Samsung Hiring (सोशल मीडिया) 

Samsung Hiring: विश्व की दिग्गज आईटी कंपनियां फेसबुक, ट्विटर और अमेजन कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं तो वहीं सैमसंग हजारों लोगों को नौकरी देने जा रही है। बुधवार को सैंमसंग इंडिया ने ऐलान किया है कि वह जल्दी भारत में करीब 1000 लोगों की नियुक्ति करने जा रही है। कंपनी यह नियुक्तियां इंजीनियरों की करेगी और यह अनुसंधान और विकास संस्थान (आरएंडडी) के लिए होगी।

कंपनी ने बताया कि यह युवा इंजीनियर 2023 में कंपनी के साथ जुड़ेंगे। कंपनी यह नियुक्तियां हेडऑफिस बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली में सेमीकंडक्टर रिसर्च तकनीकों पर काम करेंगे। इस मौके पर सैमसंग इंडिया के मानव संसाधन प्रमुख समीर वधावन ने एक बयान में कहा कि यह डिजिटल इंडिया को सशक्त बनाने के हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने बताया कि नवाचार और अत्याधुनिक तकनीक पर ध्यान केंद्रित करते हुए सैमसंग भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों से नई प्रतिभाओं की नियुक्ति करेगा। यह युवा इंजीनियरनवाचारों, प्रौद्योगिकियों, उत्पादों और डिजाइनों के लिए काम करेंगे, जो लोगों के जीवन को समृद्ध बनाते हैं।

कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख कंप्यूटर विज्ञान और कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मशीन लर्निंग, कंप्यूटर विजन और वीएलएसआई, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, एम्बेडेड सिस्टम और संचार नेटवर्क सहित संबद्ध शाखाओं जैसे कई धाराओं से इंजीनियरों की भर्ती करेगा

इसके अलावा कंपनी मैथमेटिक्स और कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्रों भर्ती करेगा। हायरिंग सीजन में सैमसंग देश की प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी हैदराबाद, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी रुड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू जैसे शीर्ष करीब 200 इंजीनियरों को नियुक्त करेगा।

हालांकि कंपनी ने आईआईटी और अन्य शीर्ष संस्थानों में 400 अधिक छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) की पेशकश की है। सैमसंग ने कहा कि वर्षों से भारत में उसके अनुसंधान एवं विकास केंद्रों ने पेटेंट दाखिल करने की एक मजबूत संस्कृति का निर्माण किया है।

भारत में सैमसंग अनुसंधान केंद्रों ने मल्टी-कैमरा समाधान, टेलीविज़न, डिजिटल एप्लिकेशन, 5G, 6G और अल्ट्रा-वाइडबैंड वायरलेस संचार प्रोटोकॉल जैसे क्षेत्रों में 7,500 से अधिक पेटेंट दायर किए हैं। इनमें से कई पेटेंट सैमसंग फ्लैगशिप गैलेक्सी स्मार्टफोन्स, स्मार्टवॉच, नेटवर्क इक्विपमेंट और डिजिटल एप्लीकेशंस सहित अन्य के लिए किए गए हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story