×

सावधान SBI ग्राहक! ठप रहेंगी बैंक सर्विसेस इतने घंटे, फटाफट निपटा लें अपना काम

SBI Alert: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है, ऐसे में अगर आपको कोई जरूरी काम है तो उसे जल्द निपटा लें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 Sep 2021 7:09 AM GMT
सावधान SBI ग्राहक! ठप रहेंगी बैंक सर्विसेस इतने घंटे, फटाफट निपटा लें अपना काम
X

SBI (फोटो- न्यूजट्रैक) 

SBI Alert: अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India- SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। क्योंकि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि बैंक की कुछ सेवाएं 3 घंटे तक बंद रहेंगी, ऐसे में अगर आपको कोई जरूरी काम है तो उसे फटाफट निपटा लें।

बैंक ने जारी किया ये अलर्ट

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (SBI Twitter Account) पर एक पोस्ट के जरिए अलर्ट जारी करते हुए ग्राहकों से कहा है कि हमारी बैंकिंग सेवाएं (Bank Services) कुल 180 मिनट तक ठप रहेंगी। इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस, IMPS और यूपीआई सेवाओं का इस्तेमाल आप नहीं कर पाएंगे। बैंक ने सर्विसेस ठप रहने की वजह मेंटेन‍ेंस को बताया है। SBI का कहना है कि मेंटेन‍ेंस गतिविधियां होने के चल 4 सितंबर की रात 22:35 बजे से 5 सितंबर को 01:35 बजे तक बैंक सेवाएं ठप रहेंगी।

सुबह ही निपटा लें अपने काम

ऐसे में अगर आपको कोई जरूरी काम है जो आप रात पर टालना चाह रहे हैं तो ऐसा न करें और अपने काम को दिए गए समय से पहले ही निपटा लें, ताकि आपके काम में किसी तरह की रुकावट न आए। आपको बता दें कि इससे पहले भी एसबीआई के ग्राहकों को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था। बीते जुलाई और अगस्त महीने में मेंटेनेंस की वजह से बैंक ने अपनी सेवाओं को कुछ समय के लिए ठप कर दिया था। बताते चलें कि ज्यादातर बैंक रात के समय में ही मेंटेनेंस का काम करते हैं ताकि ज्यादा संख्या में ग्राहक न प्रभावित न हो सके।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story