×

SBI Bank Rules: एसबीआई अपने इस नियम में करने जा रहा है बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर पड़ेगा असर

SBI Bank Rules Changes: एसबीआई अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम में बदलाव करने जा रहा है, जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए। अगले माह से क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम में बदलाव होने जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 29 Feb 2024 11:58 AM GMT
SBI Bank Rules Changes
X

SBI Bank Rules Changes

SBI Bank Rules Changes: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल बैंक अपने कुछ नियम में अक्सर बदलाव करता रहता है। अब एक बार फिर एसबीआई अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम में बदलाव करने जा रहा है, जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए। अगले माह से क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम में बदलाव होने जा रहा है। एसबीआई इसकी जानकारी पहले से ही अपने ग्राहकों को दे रहा है। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपको अगले माह से बदल रहे नियम के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम में होगा बदलाव

दरअसल मार्च माह की शुरुआत होते ही नए रूल्स लागू हो जाते हैं। ऐसे में कल 1 मार्च है और कल से पैसों और आपके बजट से जुड़े कई नियम बदलने वाले हैं। जिनमें से एक है एसबीआई क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम।


बता दें 1 मार्च से हो रहे बड़े बदलावों में एक बदलाव देश के सबसे बड़े सरकारी क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का है। SBI ने अपने क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव किया है। अब नए नियम के मुताबिक बैंक अपने मिनिमम डे बिल कैलकुलेशन के रूल में 15 मार्च से बदलाव करने जा रहा है। जिसकी जानकारी बैंक ग्राहकों को ई-मेल के जरिए दे रहा है। आप अपने ईमेल के जरिए एसबीआई द्वारा किए जा रहे बदलाव के बारे में पूरी तरह से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें एसबीआई के अलावा और फास्टाग, गैस के दाम, जीएसटी आदि को लेकर भी कई बदलाव नजर आने वाला हैं। दरअसल नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने fastag केवाईसी (KYC) को अपडेट करना जरुरी कर दिया है। ऐसे में अगर आप केवाईसी अपडेट नहीं कराते हैं तो नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया आपके फास्टैग को अकाउंट को बंद कर देगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story