×

SBI WeCare FD: निवेशकों की हुई बल्ले बल्ले...बढ़ी गई SBI की सबसे धांसू निवेश स्कीम की लास्ट डे

SBI WeCare FD: बैंक अपनी स्पेशल WeCare एफडी पर निवेशकों को सालाना 7.50 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। इस एफडी पर निवेशक 5 साल से लेकर 10 साल की अवधि में निवेश कर सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 21 Nov 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 4:45 AM GMT)
SBI WeCare FD
X

SBI WeCare FD (सोशल मीडिया) 

SBI WeCare FD Scheme: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) अपनी सबसे पॉपुलर स्पेशल एफडी स्कीम की लॉस्ट डे को बढ़ा दिया है। इससे उन लोग को राहत मिली है जो इस स्कीम में पैसा निवेश करने के इंतजार में बैठे थे। दरअसल, सीनियर सिटीजन ग्राहकों को राहत देते हुए एसबीआई ने WeCare FD में निवेश करने की डेडलाइन बढ़ा दी है। बैंक ने अब इसकी निवेश करने की सीमा 31 मार्च 2024 कर दी है।

जानिए ब्याज और आखिरी डेट के बारे में

एसबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक अपनी स्पेशल WeCare एफडी पर निवेशकों को सालाना 7.50 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। इस एफडी पर निवेशक 5 साल से लेकर 10 साल की अवधि में निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक इस स्कीम पर वरिष्ठ नागारिकों को 0.50 फीसदी का एक्स्ट्रा ब्याज ऑफर कर रहा है। अगर आप अधिक जोखिम नहीं लेना चाहते हैं तो आप एसबीआई की इस स्पेशल एफडी पर निवेश कर सकते हैं। बैंक की वीकेयर स्कीम सीनियर सिटीजन के लिए सबसे शानदार निवेश स्कीम है। बढ़ोतरी के बाद इसकी आखिरी डेडलाइन 31 मार्च, 2024 कर दी है।

रेगुलर एफडी पर SBI दे रहा है इतना ब्याज

इसके अलावा एसबीआई की सामान्य एफडी की ब्याज दरें की बात करें तो यहां पर 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक के अवधि पर 3.50% और 7.50% ब्याज ऑफर कर रहा है। बता दें कि एफडी की कमाई सरकार टीडीएस काटती है। हालांकि आईटी नियमों के अनुसार कर कटौती से छूट के लिए निवेशक फॉर्म 15H/15G जमा कर इसको प्राप्त कर सकते हैं।

इसलिए लॉन्च की गई एफडी

आपको बता दें कि कोरोना काल के दौरान एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों के पैसा सुरक्षित करने के उद्देश्य एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी योजना की शुरुआत की थी। अब इसकी लास्ट डे 31 मार्च 2024 कर दी है। यह एफडी लोगों को सबसे अधिक ब्याज प्रदान कर रही है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एफडी निवेश करना चाहता है तो वह यहां से अच्छा पैसा कमा सकता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story