×

SBI Digital Banking Services: भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए आसान हुआ बैंक का सारा काम, ऐसे उठाएं फायदा

SBI Digital Banking Services: भारतीय स्टेट बैंक की इन डिजिटल सर्विसेज से ग्राहकों का अब छोटे-बड़े काम के लिए बैंक का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Sep 2022 9:22 AM GMT
SBI Digital Banking Services: भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए आसान हुआ बैंक का सारा काम, ऐसे उठाएं फायदा
X

SBI Digital Banking Services: देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को समय-समय पर कई योजनाओं का लाभ देती रहती है। ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराती है। ऐसे में अब बदलती टेक्नोलॉजी के साथ ही बैंकिंग सेवाओं को बैंक डिजिटल माध्यम से आधुनिक तरीकों से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अपनी कोशिशों से एसबीआई लगातार ग्राहकों को कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जैसे मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग, योनो एप से माध्यम से घर बैठे सेवाओं का लाभ उठाने का अवसर प्रदान किया है।

भारतीय स्टेट बैंक की इन डिजिटल सर्विसेज से ग्राहकों का अब छोटे-बड़े काम के लिए बैंक का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। लेकिन जिन ग्राहकों का डिजिटल पर लेना-देना नहीं वो बैंक द्वारा इन डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज (Digital Banking Services) का फायदा उठा सकते हैं। चलिए आज आपको बैंक की इन डिजिटल सर्विसेज के बारे में आपको बताते हैं।

एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग पर ग्राहकों के लिए ये सुविधाएं

आधुनिक जमाने के साथ ही लोग भी आधुनिकता की तरफ कदम बढ़ाते चल रहे हैं। ऐसे में अब जो लोग इंटरनेट का उपयोग करना बखूबी जानते हैं वे इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। बैंक की नेट बैंकिंग सेवा ने उनके काम को बहुत आसान बना दिया है। एसबीआई बैंक की इन मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म की मदद से ग्राहक इन कामों को आसानी से कर सकते हैं।

जीं हां अगर आप यूपीआई के माध्यम से लेन-देन करना चाहते हैं तो आप BHIM SBI Pay ऐप के जरिए रूपयों का लेन-देन कर सकते हैं।

अगर आप SBI Secure OTP ऐप के जरिए आप नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग को आसानी से वेरीफाई कर सकते हैं। इससे भी लेन-देन आसान हो जाता है।

योनो एसबीआई (YONO SBI) एप की मदद से आप मोबाइल बैंकिंग का फायदा घर बैठे उठा सकते हैं।

एप की मदद से आप लोन एप्लीकेशन, क्रेडिट/डेबिट कार्ड (Credit/Debit Card), चेक बुक अप्लाई (Cheque Book), अकाउंट ओपनिंग इस तरह की कई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story