×

SBI Gold Loan: बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, गोल्ड लोन लेना किया आसान

SBI Gold Loan: भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने गोल्ड लोन काफी आसान बना दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Aug 2021 4:21 PM GMT (Updated on: 16 Aug 2021 4:22 PM GMT)
SBI Gold Loan: बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, गोल्ड लोन लेना किया आसान
X

एसबीआई (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

SBI Gold Loan: भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India- SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने गोल्ड लोन काफी आसान बना दिया है। दरअसल, बैंक कम दस्‍तावेजों पर गोल्‍ड लोन (Gold Loan) उपलब्ध कर रहा है। अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो आप 20 हजार से लेकर ज्यादा से ज्यादा 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले सकते हैं वो भी कम डॉक्यूमेंट्स के साथ। तो चलिए जानते हैं कि बैंक ग्राहकों से कितना ब्याज (Interest) ले रहा है।

सरकारी बैंक एसबीआई सोने के ज्वैलरी और सिक्कों पर गोल्ड लोन मुहैया कर रहा है। भारतीय स्टेट बैंक इस वक्त न्‍यूनतम 7 फीसदी और अधिकतम 29 फीसदी की ब्‍याज दर पर गोल्‍ड लोन (Gold Loan) दे रहा है। अगर आपको भी गोल्ड लोन लेना है तो आप अपने योनो अकाउंट (YONO Account) से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नजदीकी बैंक शाखा से भी गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

YONO एप (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कैसे करें लोन के लिए आवेदन

अगर आपको नहीं पता है कि योनो अकाउंट (YONO Account) से गोल्ड लोन के लिए किस तरह आवेदन करना होता है तो इसका तरीका बेहद ही आसान है। गोल्‍ड लोन के लिए अप्‍लाई करने के लिए आपको सबसे पहले योनो अकाउंट में लॉगइन करें। इसके बाद होम पेज पर बाईं ओर मेनू पर क्लिक करें। अब लोन का ऑप्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें और गोल्ड लोन के ऑप्शन को चुनें। फिर अप्लाई नाउ पर क्लिक कर दें।

इतना करने के बाद ड्रॉपडाउन में दिए गए सभी ब्योरे और गोल्ड ज्वैलरी का प्रकार, मात्रा, कैरेट और शुद्ध वजन जैसी जानकारियां भर दें। अब आप मंथली कितना कमा लेते हैं, इसके जानकारी दें और सबमित कर दें। फिर आपको एड्रेस प्रूफ और पहचान प्रमाणपत्र देना होगा। इसके अलावा आप बैंक जाकर भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story