×

SBI Special FD Offer: चाहिए अधिक लाभ तो फटाफट करिये SBI की इस स्कीम में निवेश, 30 सितंबर लास्ट डेट

SBI Special FD Offer: एसबीआई WeCare स्कीम पर वरिष्ठ नागारिकों को 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज ऑफर कर रही है। इस स्कीम पर सालाना 7.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

Viren Singh
Published on: 28 Sep 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2023 4:31 AM GMT)
SBI Special FD Offer
X

SBI Special FD Offer (सोशल मीडिया)  

SBI Special FD Offer: पैसा निवेश के लिए अगर आप कोई स्कीम खोज रहे हैं तो आपके लिए ही यह खबर है। यहां पर हम आज आपको कुछ ऐसी स्कीम की जानकारी देंगे जो सिक्योर्ड के साथ जिन निवेशकों ने यहां पर निवेश किया है, उन्हें शानदार रिटर्न प्रदान कर रही हैं। दरअसल, यह स्कीम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की है, जिसका नाम एसबीआई वीकेयर स्कीम (SBI WeCare Scheme) है। हालांकि इस स्कीम में निवेशकों को जल्द से जल्द निवेश करना होगा, क्योंकि इसकी लास्ट डेट खत्म होने वाली है। एसबीआई वीकेयर स्कीम की आखिरी डेट 30 सितंबर है। निवेशकों के पास इस योजना में निवेश करना का 4 दिन का बचा हुआ है। अगर आप 5 साल के लिए इसकी एफडी योजना में निवेस करना चाह रहे हैं तो एसबीआई की वीकेयर स्कीम में निवेश कर सकते हैं। तो आइये आपको बताते हैं, इस स्कीम के बारे में।

SBI WeCare स्कीम

एसबीआई ने SBI WeCare स्कीम को खासतौर पर सीनियर सिटीजन के लिए डिजाइन किया है। यहां पर बुजुर्ग लोग साल के निवेश पर सालाना तौर पर अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह योजना 30 सितंबर को क्लोज हो रही है। हालांकि ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बैंक इसकी स्कीम की आखिरी डेट को बढ़ा सकता है, क्योंकि एसबीआई ने ऐसी कई अपनी स्कीमों की लास्ट डेट को बढ़ा चुका है।

SBI WeCare स्कीम के फायदे

एसबीआई WeCare स्कीम पर वरिष्ठ नागारिकों को 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज ऑफर कर रही है। इस स्कीम पर बैंक सालाना 7.50 फीसदी की ब्याज दे रही है। निवेश इस स्कीम पर 5 से 10 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं।

रेगुलर एफडी पर मिला रहा इतना ब्याज

वहीं, एसबीआई सामान्य एफडी पर 7 दिनों से लेकर 10 सालों तल वाली अवधि पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी के बीच ब्याज दे रही है। दरअसल, एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी योजना की शुरुआत वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना काल के समय में उनके पैसे को सुरक्षित रखने के विकल्प के तौर पर शुरू किया गया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story