×

इसी महीने में समाप्त हो रहा सेबी चेयरमैन अजय त्यागी का कार्यकाल, नई नियुक्ति पर जल्द फैसला लेगी सरकार

Sebi Chairman Appointment: केंद्र सरकार भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के मौजूदा चेयरमैन अजय त्यागी का विस्तारित कार्यकाल इसी महीने में समाप्त हो रहा। वहीं, नए चेयरमैन की नियुक्ति पर सरकार जल्द फैसला लेगी।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 23 Feb 2022 4:58 PM GMT
Sebi chairman Ajay Tyagi  term ends in this month Government to soon decide on Sebi chairman appointment
X

इसी महीने में समाप्त हो रहा सेबी चेयरमैन अजय त्यागी का कार्यकाल। (Social Media) 

Sebi Chairman Appointment: केंद्र सरकार भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के मौजूदा चेयरमैन अजय त्यागी का विस्तारित कार्यकाल इसी महीने में समाप्त हो रहा। वहीं, नए चेयरमैन की नियुक्ति पर सरकार जल्द फैसला लेगी। सूत्रों ने कहा कि वरिष्ठ नौकरशाहों और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पूर्व सदस्यों ने इस पद के लिए आवेदन किया है।

वित्त मंत्रालय (finance ministry) ने अक्टूबर, 2021 में सेबी चेयरमैन पद के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। आवेदन की अंतिम तिथि छह दिसंबर, 2021 थी, यह हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि वर्तमान चेयरमैन त्यागी को पद पर बने रहना का एक और मौका दिया जाएगा या नई नियुक्ति की जाएगी।

28 फरवरी तक करना होगा इंतजार : निर्मला सीतारमण

बीते मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने त्यागी के कार्यकाल के इस महीने समाप्त होने के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आवेदन के लिए कॉल करने की प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है, शॉर्टलिस्टिंग शायद अभी बाकी है। वहीं, एक ओर सवाल में पूछा कि कि क्या मौजूदा व्यक्ति को सेवा विस्तार मिलेगा या कोई नया व्यक्ति नियुक्त किया जाएगा। तो जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि आपको यह जानने के लिए 28 फरवरी तक इंतजार करना होगा।

1984 बैच के आईएएस अधिकारी है चेयरमैन अजय त्यागी

चेयरमैन अजय त्यागी, ए हिमाचल प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी को 1 मार्च, 2017 को तीन साल की अवधि के लिए सेबी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इसके बाद, उन्हें छह महीने का विस्तार दिया गया और बाद में अगस्त 2020 में उनका कार्यकाल 18 महीने के लिए बढ़ा दिया गया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story