×

Sell Old Coins & Notes: आमिर हो जाएंगे आप, बस आपके पास होना चाहिए ये पुराना नोट

Sell Old Coins or Notes : अगर आप भी बिना ज़्यादा मेहनत किये लाखों कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है।

Shweta Srivastava
Published on: 1 March 2024 3:34 AM GMT
Sell Old Coins or Notes
X

Sell Old Coins or Notes (Image Credit-Social Media)

Sell Old Coins or Notes: अगर आप भी जल्द अमीर बनने के ख्वाब देख रहे हैं और इसके लिए आप कोई शार्ट कट की तलाश में हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर हैं। दरअसल समय समय पर कई पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी होती है जिसके ज़रिये इनको लोग लाखों तक की कीमत में खरीदते हैं। वही अगर आपके पास भी कोई ऐसा नोट या सिक्का है तो आप इसे बेचकर मालामाल बन सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे।

ये पुराना नोट बना देगा आपको मालामाल

अगर आपके पास पांच रूपए का ये ख़ास नोट है तो समझिये आपकी लॉटरी निकल आई। साथ ही आप घर बैठे आसानी से लाखों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने पास रखें 5 के इस नोट की एक फोटो खींच कर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी और इसके लिए कुछ कीमत भी निर्धारित करनी होगी। आइये जानते हैं ऐसा आप कैसे कर सकते हैं।

अगर आप भी एक्स्ट्रा कैश कमाना चाहते हैं या घर बैठे करोड़पति बनना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। यहाँ आपको एक अद्भुत अवसर मिलने वाला है। जिसके जरिए आप घर बैठे लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। साथ ही इसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई निवेश भी करने की जरूरत नहीं है। दरअसल इस समय पुराने सिक्कों और नोटों की मांग बहुत ज्यादा है। अगर आपके पास या घर पर कोई पुराना नोट या सिक्का है तो आप उसे बेचकर लाखों कमा सकते हैं। ऐसे ही आज हम आपको 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। आइये जानते हैं कौन सा है ये नोट।

Sell Old Coins or Notes (Image Credit-Social Media)

अगर आपके पास 786 नंबर वाला 5 रुपये का नोट है तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। दरअसल 786 अंक को काफी पवित्र माना जाता है। मुस्लिम धर्म में इस अंक को विशेष रूप से पूजनीय माना जाता है। इस वजह से लोग इस नंबर वाले नोट को ज्यादा खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है जिसके पीछे किसान ट्रैक्टर चला रहा है, तो आप उस नोट को घर बैठे ही ऑनलाइन बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story