×

Share Market Today: शेयर बाजार में थमी गिरावट, सेंसेक्स 200 अंक ऊपर, निफ्टी भी हरे निशान पर हुआ बंद

शेयर बाजार में आज मंगलवार (23 नवंबर 2021) को यानी सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भी कमजोर शुरुआत देखी गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कारोबार शुरू होने के साथ ही 700 अंकों से ज्यादा गिर गया।

aman
By aman
Published on: 23 Nov 2021 10:45 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 10:50 AM GMT)
Record broken for the third consecutive day, Sensex closed above 58 thousand
X

 शेयर बाजार: फोटो- सोशल मीडिया

Share Market Today:शेयर बाजार में आज मंगलवार (23 नवंबर 2021) को यानी सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भी कमजोर शुरुआत देखी गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कारोबार शुरू होने के साथ ही 700 अंकों से ज्यादा गिर गया।इस गिरावट के चलते तीन महीने के बाद सेंसेक्स 58,000 के स्तर से नीचे आ गया। साथ ही, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज NSE) का निफ्टी (Nifty) भी 170 अंकों की गिरावट के साथ खुला। गौरतलब है, कि सोमवार को बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई थी।

हालांकि, शेयर बाजार में जारी लगातार गिरावट के सिलसिले पर मंगलवार को आखिरकार ब्रेक लगा। लाल निशान पर कारोबारी शुरुआत के बाद बाजार में दिनभर सुस्ती देखी गई। लेकिन, कारोबार के अंत में सेंसेक्स (sensex) और निफ्टी (Nifty) आज मजबूती के साथ बंद हुए।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 198.44 अंक की बढ़त के साथ 58,664.55 के स्तर पर बंद हुआ। याद रहे कि मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 58,000 से नीचे आ गया था। इसके साथ ही एनएसई का निफ्टी भी हरे निशान पर बंद हुआ। इसमें 86.80 अंक की तेजी आई। इस उछाल के साथ निफ्टी 17,503.35 के स्तर पर बंद हुआ।

आज विदेशी संस्थागत निवेशक यानी एफआईआई पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे। क्योंकि, उन्होंने शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को 3,438.76 करोड़ रुपए के शेयर बेचे थे।वहीं, एशिया में अन्य जगहों की बात करें, तो हांगकांग तथा सियोल के शेयर बाजार मध्य सत्र में घाटे के साथ कारोबार करते देखे गए थे। जबकि, शंघाई और टोक्यो के शेयर बाजार अच्छा कारोबार करते देखे गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story