×

Share Market Today: शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट, सेंसेक्स 1,625 अंक टूटा, Paytm के शेयरों में फिसलन जारी

भारतीय शेयर बाजार में आज सोमवार (22 नवंबर 2021) को जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। आज सुबह जब बाजार खुला तब यह हरे निशान पर कारोबार करते दिखा था। लेकिन, थोड़ी देर बाद ही बाजार गिरने का सिलसिला शुरू हुआ।

aman
By aman
Published on: 22 Nov 2021 8:37 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2021 9:34 AM GMT)
Share Market Today: शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट, सेंसेक्स 1,625 अंक टूटा,  Paytm के शेयरों में फिसलन जारी
X

भारतीय शेयर बाजार में आज सोमवार (22 नवंबर 2021) को जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। आज सुबह जब बाजार खुला तब यह हरे निशान पर कारोबार करते दिखा था। लेकिन, थोड़ी देर बाद ही बाजार गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। दोपहर 03:00 बजे तक सेंसेक्स 1,625 अंक टूट चुका था। बाजार के विशेषज्ञ बताते हैं, कि ऐसा लग रहा है कि बाजार पर मंदड़ियों की पकड़ मजबूत हो रही है।


वहीं, पेटीएम की हालत आज 22 नवम्बर को भी खराब दिखी। आज सुबह BSE का सेंसेक्स 74 अंक की ऊपर जाकर व्यापार कर रहा था। आज बाजार 59,710 पर खुला था। लेकिन, बाजार खुलने के तत्काल बाद ही इसमें गिरावट शुरू हो गई। धीरे-धीरे यह गिरावट बढ़ती ही चली गई। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) भी 32 अंक की तेजी के साथ पर खुला था मगर, दोपहर आते-आते 400 अंक गिर गया।

ऑटो सेक्टर गिरे तो टेलीकॉम चमके

शेयर बाजार के ताजा हालात ये हैं कि सभी सेक्टर लाल निशान में ही देखे जा रहे हैं। खासकर, ऑटो सेक्टर, पीएसयू बैंक, तेल और गैस कंपनियां, रियल्टी आदि सेक्टर में 01 से 02 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली। आज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपनी टैरिफ बढ़ाने की घोषणा की, इस वजह से आज टेलीकॉम शेयर चमकते दिख रहे हैं।

Paytm बदहाल

बता दें, कि निवेशकों की नजर अभी Paytm पर सबसे ज्यादा रह रही है। कारोबारी समय में आज दूसरा दिन रहा जब Paytm की पेरेंट कंपनी One97 communication के शेयरों के लिए लिस्टिंग के बाद मुश्किल भरा रहा। कंपनी का शेयर आज दोपहर तक करीब 18 प्रतिशत टूटकर 1,271.25 रुपए पर पहुंच गया था।

अंतिम कारोबारी दिन भी गिरा था सेंसेक्स

उल्लेखनीय है कि बीते कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार गिरावट देखने को मिला था। भारतीय शेयर बाजार के साथ ही एशियाई बाजार में गिरावट देखी गई थी। बीते गुरुवार को बीएसई का सेंसेक्स 372 से अधिक अंकों से अधिक गिरकर 59,636.01 और निफ्टी 133.85 अंकों की गिरावट के साथ 17,764.80 पर बंद हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story