×

Share Market Today: शेयर बाजार ने आज ही मनाई 'होली',सेंसेक्स में 1047 अंक ऊपर तो निफ्टी 17287 के पार

Share Market Today : वैश्विक संकेत घरेलू बाजार के नजरिये से बेहतर नजर आ रहे हैं। एशियाई बाजारों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 17 March 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 17 March 2022 10:33 AM GMT)
share market today 31 march 2022 india bse sensex nse nifty global market in pressure live update
X

share market

Stock Market Today 17 March : भारतीय शेयर बाजार आज इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शानदार बढ़त के साथ बाजार बंद हुआ। गुरुवार सुबह जब बाजार खुला तो तेजी देखने को मिली थी। हाल के दिनों में रूस-यूक्रेन युद्ध हो या अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर फैसले सहित तमाम उतार-चढाव के बावजूद शेयर बाजार में निवेशकों ने लगातार खरीदारी की।

इसी खरीदारी की बदौलत आज दिनभर का कारोबार समाप्त होने पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 1047 अंकों की तेजी के साथ 57,863 पर बंद हुआ। जबकि, निफ्टी ने 311 अंकों की तेजी के साथ 17,000 के स्तर को छुआ। बाजार बंद होते वक्त निफ़्टी 17,287 अंकों पर कारोबार कर रहा था। बता दें, कि शुक्रवार को होली और शनिवार, रविवार को साप्ताहिक अवकाश के बाद अब बाजार सोमवार को ही खुलेगा।

भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में आज गुरुवार को अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। दरअसल, अमेरिकी फेडरल रिजर्व (US Fed) के ब्याज दरों को लेकर हालिया फैसलों के बाद एसजीएक्स (SGX) निफ्टी में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। वैश्विक बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के दम पर आज घरेलू बाजार में शानदार उछाल के साथ ओपनिंग रही। BSE का सेंसेक्स (Sensex) और NSE का निफ्टी (Nifty) ऊपरी स्तरों पर कारोबार कर रहा है।

आज 17 मार्च को जब कारोबार की शुरुआत हुई तो जबरदस्त तेजी देखने को मिली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सेंसेक्स करीब 800 अंकों की उछाल के साथ 57,620 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 17,200 के पार जाकर खुला। शेयर बाजार खुलने के साथ करीब 1676 शेयरों में तेजी देखने को मिली। जबकि, 331 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, 66 शेयरों में किसी प्रकार का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला।

बैंक निफ्टी में जबरदस्त तेजी

बाजार में कारोबार के दौरान आज बैंक निफ्टी में शानदार उछाल देखने को मिली। बैंक निफ्टी (bank nifty) के कुल 12 शेयर तेजी के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। आज बैंक निफ्टी करीब 700 अंक ऊपर की उछाल के साथ 36,445 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

भारतीय बाजार में कल, बुधवार को अच्छी खरीदारी देखने को मिली। दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी दोनों ही इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। कारोबार के बाद सेंसेक्स 1039.80 अंक यानी 1.86 प्रतिशत उछलकर 56,816.65 के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा निफ्टी 312.35 अंक यानी 1.87 फीसद की बढ़त के साथ 16,975.35 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। कल होली के मौके पर शेयर बाजार बंद है इसलिए इस हफ्ते का आज आखिरी करोबारी दिन है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story