×

Share Market Today: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन बाजार में रफ्तार,सेंसेक्स 226 अंक की बढ़त के साथ खुला

Stock Market Opening: एशियाई बाजार में गिरावट के बावजूद आज बीएसई और एनएसई में तेजी देखी जा रही है। कल घरेलू बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ था।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 25 March 2022 4:16 AM GMT (Updated on: 25 March 2022 4:48 AM GMT)
share market today 01 april 2022 india sensex bse nse nifty Global Factors market in pressure
X

बाजार में रौनक

Share Market Today 25 March 2022 : भारतीय शेयर बाजार में आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन तेजी के साथ शुरुआत देखी जा रही है। हालांकि, आज एशियाई शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है, बावजूद घरेलू बाजार तेजी के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 226 अंकों की बढ़त के साथ 57,804 अंकों पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) 67 अंकों की तेजी के साथ 17,289 पर ट्रेड कर रहा है।

शेयर बाजार में शुक्रवार को बैंकिंग सेक्टर के साथ-साथ ऑटो (Auto), आईटी (IT), फार्मा, रियल एस्टेट (real estate), मेटल्स (metals), एनर्जी सेक्टर, कमोडिटी सहित अन्य सेक्टरों के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। वहीं, स्मॉल कैप (small cap), मिड कैप (midcap) शेयरों में शानदार खरीदारी देखी जा रही है। वहीं, एफएमसीजी (FMCG) सेक्टर के शेयरों में आज गिरावट देखी जा रही है।

आज सेंसेक्स के कुल 30 स्टॉक में से 16 हरे निशान में कारोबार करते नजर आ रहे हैं। जबकि, 14 लाल निशान में व्यापार कर रहे हैं। वहीं, निफ्टी के सभी 50 शेयरों में 28 हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, जबकि 22 लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं।

वहीं, गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुआ। कल दिनभर के कारोबार में कंज्यूमर ड्यूरेबल (consumer durable), बैंकिंग शेयरों में बिकवाली हावी रही। दिनभर के कारोबार के बाद बाजार में मामूली गिरावट देखने को मिली थी। बीएसई का सेंसेक्स 89.14 अंक फिसलकर 57,595.68 के स्तर पर बंद हुआ था। इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 22.90 अंक यानी 0.13 प्रतिशत नीचे गिरकर 17,222.75 के स्तर पर क्लोज हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story