×

Share Market Today: भारतीय सेंसेक्स की शुरुआत ग्रीन से होने की संभावना, वॉल स्ट्रीट में रही थी मुस्कान

Share Market Today: बुधवार को लगभग दो वर्षों में अमेरिकी शेयर मार्केट ने अपना सर्वश्रेष्ठ सत्र दर्ज किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि शेयर मार्केट की शुरुआत बेहतर हो सकती है।

Rakesh Mishra
Written By Rakesh MishraPublished By Shreya
Published on: 10 March 2022 3:12 AM GMT
indian stock market closed for next four days will be opened in monday again
X

शेयर मार्केट (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Share Market Today: भारतीय शेयर मार्केट की शुरुआत धीमी हो सकती है और पांच राज्यों के नतीजों का असर प्रभावित कर सकता है। हालांकि अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखें तो अमेरिकी शेयरों ने बुधवार को लगभग दो वर्षों में अपना सर्वश्रेष्ठ सत्र दर्ज किया। इस लिहाज से शुरुआत बेहतर होने की संभावना है।

आपको बता दें कि कल शेयर बाजार (Share Market News) की क्लोजिंग बेल के समय निफ्टी 16,300 के ऊपर था तो ऑटो, रियल्टी, फाइनेंशियल को लीड करता हुआ सेंसेक्स 1,223 अंक उछला था। धातुओं को छोड़कर, अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स कैपिटल गुड्स, ऑटो और रियल्टी इंडेक्स में 2-3 फीसदी की तेजी के साथ हरे निशान में बंद हुए। बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में 2-2 फीसदी की तेजी आई।

स्ट्रीट के लिए रहा अहम दिन

कल का दिन वाल स्ट्रीट के लिए भी अहम था। अमेरिका के शेयर मार्केट पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelenskyy) की जर्मन अखबार बिल्ड से कही इस बात का असर पड़ा है कि वह रूस (Russia News) के साथ समझौता करने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि अमेरिकी तेल की कीमतें 15% तक गिर गईं हैं लेकिन अभी भी 100 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बनी हुई हैं।

अमेरिकी स्टॉक (American Stock) बुधवार को बढ़ गया, यूक्रेन के राष्ट्रपति द्वारा अपने देश पर आक्रमण के बाद रूस के साथ एक समझौते पर चर्चा करने के लिए खुले संकेत देने के बाद लगभग दो वर्षों में अमेरिकी शेयर मार्केट (American Share Market) ने अपना सर्वश्रेष्ठ सत्र दर्ज किया है। भारतीय शेयर बाजार भी कल बढ़त के साथ बंद हुआ था। शेयर मार्केट के बढ़त के साथ खुलने की संभावना बनी हुई है।

अमेरिकी शेयर मार्केट में डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज, एसएंडपी 500 और नैस्डैक कंपोजिट जून 2020 के बाद वॉल स्ट्रीट के लिए सबसे अच्छे सत्र रहे और पहली बार चार कारोबारी सत्रों में उच्च स्तर पर बंद हुए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story