×

Share Market Today: स्टॉक मार्केट में लौटी जान, सेंसेक्स ने पकड़ी रफ्तार

Stock Market Today: आज कारोबार में सभी सेक्टर मामूली बढ़त के साथ खुले।निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी मीडिया, निफ्टी मेटल, निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1 फीसदी तक चढ़े।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 27 Sep 2022 5:38 AM GMT
Share Market Today Update
X

Share Market (photo: social media ) 

Stock Market Today 27 September 2022: स्टॉक मार्केट में बीते कुछ दिनों की तेज गिरावट के बाद आज कुछ खरीदारी दिखाई पड़ रही है। बाजार में पिछले चार सत्रों में 4 फीसदी से अधिक की गिरावट हुई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में 51.01 अरब रुपये (625.1 मिलियन डॉलर) की शुद्ध बिक्री की थी।

लेकिन आज कारोबार में सभी सेक्टर मामूली बढ़त के साथ खुले।निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी मीडिया, निफ्टी मेटल, निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1 फीसदी तक चढ़े। निफ्टी पर पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, ओएनजीसी, कोल इंडिया, सिप्ला और एनटीपीसी प्रमुख लाभ में थे।ओएनजीसी के शेयरों में 2.6 फीसदी की वृद्धि हुई तथा महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों में 4.5 फीसदी की वृद्धि हुई है।इसके अलावा, श्री अजीत पल्प और पेपर के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है। जबकि हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, डिविस लैब्स, आयशर मोटर्स और टेक महिंद्रा पिछड़ रहे थे। सेंसेक्स में 23 शेयर और निफ्टी 50 पर 27 शेयर हरे रंग में थे, जबकि शेष शेयर बाजार खुलने के समय लाल रंग में थे। वैश्विक बाजार, विशेष रूप से अमेरिका सोमवार को नकारात्मक रूप से बंद हुए।डॉव जोन्स और एसएंडपी 500 प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। मंगलवार तड़के के कारोबार में जहां एशियाई सूचकांक जापान के निक्केई के साथ मिले-जुले कारोबार में 0.7 फीसदी और कोस्पी, हैंग सेंग में मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, बाजार में हाल के सुधारों से राहत मिलने की संभावना है।एसजीएक्स निफ्टी में रिकवरी पर नज़र रख सकता है और एशियाई सूचकांकों का चयन कर सकता है, भले ही अमेरिकी बाजारों में गिरावट का रुख जारी रहा है। हालांकि, वैश्विक मंदी के बढ़ते जोखिमों के बीच बाजार में इंट्राडे के दौरान उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है, जो मुख्य रूप से उच्च मुद्रास्फीति को दबाने के लिए दुनिया भर में आक्रामक मौद्रिक सख्ती से प्रेरित है। साथ ही, अमेरिका में मंदी की चेतावनी इस तथ्य के साथ तेज होती जा रही है कि 10 साल के अमेरिकी बॉन्ड यील्ड 11 साल के उच्च और 2 साल के बॉन्ड यील्ड 15 साल के उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story