×

Stock Market: मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, निफ्टी 18,270 पार

Stock Market: शेयर बाजार के लिए बुधवार का दिन बेहतर रहने के संकेत देते दिखे। क्योंकि, शुरुआत में ही बाजार में तेजी देखने को मिली। प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स ने करीब 300 अंकों से ऊपर के उछाल दिखे। साथ ही साथ, निफ्टी में भी अच्छी तेजी देखने को मिली।

aman
Written By amanPublished By Shreya
Published on: 27 Oct 2021 6:01 AM GMT
Stock Market: मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, निफ्टी 18,270 पार
X

शेयर बाजार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Stock Market: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार 27 अक्टूबर, 2021 को भी शेयर बाजार (Share Market) अपने उच्चतम स्तर पर खुला। सेंसेक्स (Sensex Today) एक बार फिर 61,000 के पार पहुंचा है। जबकि, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange- BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Index Sensex) 13.11 अंकों की बढ़त के साथ 61,125.16 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange- NSE) का निफ्टी (NIFTY) भी 1.70 अंकों की बढ़त के साथ 18,270.10 के स्तर पर खुला।

शेयर बाजार (Share Bazar) के लिए बुधवार का दिन बेहतर रहने के संकेत देते दिखे। क्योंकि, शुरुआत में ही बाजार में तेजी देखने को मिली। प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स ने करीब 300 अंकों से ऊपर के उछाल दिखे। साथ ही साथ, निफ्टी में भी अच्छी तेजी देखने को मिली। अनुमान लगाया जा रहा है कि आज स्टॉक मार्केट (Stock Market) में बड़ी तेजी देखने को मिल सकती है। निवेशकों और ट्रेडर्स के लिए अच्छी कमाई का दिन रह सकता है।

शेयर बाजार की ओपनिंग

आज घरेलू शेयर बाजार में मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच तेजी के साथ शुरुआत हुई है। हालांकि, प्री-ओपनिंग में देखी गई तेजी की रफ्तार कुछ धीमी पड़ती दिखी। सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर सेंसेक्स 168.55 अंक या 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 61518.31 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी में 37.90 अंक या 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 18306.30 अंकों पर ट्रेड देखा गया।

कैसा रहा शुरुआती कारोबार

बुधवार को प्री-ओपनिंग में बाजार में शुरुआती तेजी देखी गई। इसके बाद सुबह के कारोबार में निफ्टी 40 अंकों से ऊपर ट्रेड करता दिख रहा था। सेंसेक्स में 398 अंकों की तेजी देखी जा रही थी। इससे आने वाले समय के लिए सकारात्मक संकेत दिखे।

कैसा रहा वैश्विक बाजार

वहीं, एशियाई बाजारों के लिए बुधवार का दिन मिलाजुला रहा। एक तरफ जहां, जापान का निक्केई, हॉन्गकॉन्ग का हैंगसैंग भी लाल निशान में देखे गए। वहीं, कोरिया का कोस्पी भी गिरावट के लाल निशान में ही नजर आया।

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान एशियन पेंट (Asian Paints),एसबीआई (SBI), यूपीएल UPL), एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), सन फार्मा (Sun Pharma), नेस्ले (Nestle), आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank) के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं, पावर ग्रिड (Power Grid), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finserv), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), एक्सिस बैंक (Axis Bank) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर लाल निशान पर खुले।

कल हरे निशान पर खुला था सेंसेक्स

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स मंगलवार को मजबूत रुख के साथ खुला था, लेकिन दोपहर के कारोबार में यह नीचे चला गया। हालांकि, अंतिम घंटे में इसने फिर रफ्तार पकड़ी थी। आखिरकार सेंसेक्स 383.21 अंक या 0.63 फीसदी की बढ़त के साथ 61,350.26 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 143 अंक या 0.79 प्रतिशत के लाभ से 18,268.40 अंक पर पहुंच गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story