×

Share Market Today: गिरावट के साथ आज खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर लुढ़का

Share Market Today 17 October 2022: बीते सप्ताह वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी के बीच बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों 1 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ बंद हुए थे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 17 Oct 2022 4:42 AM GMT
Share Market Update
X

Share Market Update Today in India (image social media)

Share Market Today: कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू बेंचमार्क सूचकांक आज निचले स्तर पर खुले। बीएसई सेंसेक्स 119.13 अंक या 0.21 फीसदी गिरकर 57800.84 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 34.40 अंक या 0.20 फीसदी गिरकर 17151.30 पर था।

एसजीएक्स निफ्टी - जो सिंगापुर स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार करता है - शुरुआती कारोबार में 129 अंक या 0.75 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,084 पर कारोबार कर रहा था। यह संकेत देता है कि उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद दलाल स्ट्रीट नकारात्मक रुख में रहेगा। बीते सप्ताह वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी के बीच बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों 1 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ बंद हुए थे।

आज निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 सूचकांकों में 0.2 फीसदी तक की गिरावट के साथ व्यापक बाजारों में कमजोरी आई। इस बीच, भारत वीआईएक्स, अस्थिरता गेज, 4 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया है।

ग्रीन ज़ोन में कारोबार शुरू करने वाले निफ्टी बैंक को छोड़कर, अन्य सभी सेक्टर खुले में लाल रंग में कारोबार कर रहे थे। कारोबार में निफ्टी मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा 1 फीसदी की गिरावट आई। निफ्टी पर एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, इंफोसिस और अदानी पोर्ट्स निफ्टी में प्रमुख रहे, जबकि टाटा स्टील, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील और अपोलो हॉस्पिटल्स पिछड़ गए।

व्यक्तिगत शेयरों में, बजाज ऑटो के शेयरों में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के बाद स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ 20 प्रतिशत बढ़कर दूसरी तिमाही में 1,530 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा, दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। इस कंपनी को 702.02 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद ये तेजी आई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story